Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

कोविड-19 से मृत व्यक्तियों के परिजनों के बीच अनुग्रह अनुदान की राशि का हुआ वितरण

Chhapra: जिलाधिकारी सारण डाॅ0 निलेश रामचन्द्र देवरे के द्वारा समाहरणालय सभागार में कोविड-19 के दूसरी लहर से मृत 114 व्यक्तियों के आश्रित परिजनों को चार-चार लाख रुपये का अनुग्रह अनुदान के रुप में सहायता राशि उनके बैंक खाते के माध्यम से प्रदान किया गया। शेष बचे मृतकों के आश्रित परिजनों के खाते में अनुग्रह अनुदान की राशि देने की प्रक्रिया जारी है। शीघ्र ही शेष सभी मृतक के आश्रित परिजनों के खाते में भी राशि भेज दी जाएगी। इसके पूर्व पहली लहर में मृत हुए कुल-85 मृतकों के परिजनों के खाते में चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान के रुप में दिया जा चुका है।

इस प्रकार अबतक कुल 199 मृत व्यक्तियों के आश्रित परिजनों के खाते में अनुग्रह अनुदान की राशि उपलब्ध करायी जा चुकी है।इस अवसर पर जिलाधिकारी महोदय के द्वारा उपस्थित आश्रित परिजनों को प्राप्त राशि के सदुपयोग करने हेतु सलाह दी गयी। बताया गया कि वे इस राशि का उपयोग बच्चों की पढ़ाई में करें तो ज्यादा उपयोगी होगा। राशि को ऋण के तौर पर किसी को भी नही देने की सलाह दी गयी। सलाह देने का तात्पर्य मिले राशि का सदुपयोग करने से था।

इस अवसर पर जिलाधिकारी के साथ अपर समाहर्ता डाॅ गगन, आपदा प्रभारी प्रशांत, जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार एवं आपदा शाखा के कर्मीगण उपस्थित थे।

Exit mobile version