Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दिशा समिति की बैठक बुधवार को, जिले के विकास में राज्य व केंद्र सरकार प्रायोजित 27000 करोड़ रुपये की योजनाओं की होगी समीक्षा

दिशा समिति की बैठक बुधवार को, जिले के विकास में राज्य व केंद्र सरकार प्रायोजित 27000 करोड़ रुपये की योजनाओं की होगी समीक्षा

Chhapra: सारण में विकास से संबंधित और योजनागत समीक्षा से संबंधित दिशा की दो दिवसीय बैठक बुधवार को आयोजित की जाएगी. इस संदर्भ में सारण जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति (दिशा) के अध्यक्ष स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रुडी के कार्यालय से बताया गया कि दिशा की बैठक दिनांक 18 अक्टूबर को आयोजित होगी.

सांसद रुडी ने बताया कि सारण में राज्य सरकार और केंद्र सरकार प्रायोजित 27 हजार करोड़ से अधिक की योजनाओं-परियोजनाओं का कार्यान्वयन किया जा रहा है। इन सभी योजनाओं की समीक्षा इस बैठक में होगी।

जिला में जिलाधिकारी अमन समीर, आरक्षी अधीक्षक डॉ॰ गौरव मांगला, उप विकास आयुक्त और जिला परिषद सदस्यों के साथ ही योजनाओं से संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ विकासपरक योजनाओं पर बैठक में चर्चा किया जायेगा।

सांसद कार्यालय से बताया गया कि बैठक में पशुपालकों किसानों के लिए पशुपालन डेयरी और मत्स्य पालन क्षेत्र की योजनाओं के कार्यान्वयन के साथ ही अन्य विकासपरक योजनाओं पर चर्चा होगी।

बैठक में तमाम विभागों के प्रमुख अधिकारी, जिलाधिकारी व जिले के सभी विधायक विकासपरक योजनाओं पर पूरे दिन मंथन करेंगे।

दो सत्र में चलने वाली इस बैठक में पूर्ववर्ती बैठकों में शामिल विभिन्न योजनाओं के अनुपालन के साथ ही जिले के विकास के लिए निर्धारित प्रमुख योजनाओं के लिए विभिन्न विषयों पर गहन विमर्श होगा।

इसमें यातायात, पेयजल, शिक्षा, खाद्य आपूर्ति, सिंचाई समेत तमाम विभिन्न आयामों पर गहन चर्चा कर जनता की इच्छा के अनुरूप विकास की योजनाओं की समीक्षा के साथ-साथ योजनाओं को संचालित भी किया जायेगा।

Exit mobile version