Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अंबेडकर एवं अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास का उप विकास आयुक्त ने किया निरीक्षण

Chhapra: अंबेडकर छात्रावास एवं अल्पसंख्यक कल्याण छात्रावास नबीगंज का उप विकास आयुक्त, प्रियंका रानी के द्वारा बुधवार को निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के क्रम में दोनों छात्रावासों के भवन की स्थिति, छात्रावास की आवासन क्षमता और उसके विरूद्ध प्रवेशित बच्चों की संख्या के साथ छात्रावास में उपस्थित बच्चों की संख्या आदि की विस्तृत जानकारी उप विकास आयुक्त के द्वारा प्राप्त की गयी।

इससे संबंधित संधारित पंजियों का निरीक्षण किया गया। इसके अलावा उप विकास आयुक्त महोदय के द्वारा छात्रावास के भवन का निरीक्षण किया गया। वैसे प्रवेशित बच्चे जो छात्रावास छोड़कर चले गए है उनके छात्रावास छोड़कर जाने की कारण की स्थिति की समीक्षा की गयी।

छात्रावास के कुल कमरों की संख्या, स्नानघर और शौचालय की स्थिति तथा साफ-सफाई से संबंधित बिन्दुओं पर सघन जाँचोंपरांत आवश्यक निदेश दिये गये। साथ ही छात्रावास के लिए निर्धारित पंजियों की अद्यतन स्थिति, छात्रावास की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई। छात्रावास के सभी कमरों, परिसर एवं शौचालय की आवश्यक साफ सफाई रखने का निदेश दिया गया।

उप विकास आयुक्त के द्वारा विद्युत की वैकल्पिक व्यवस्था करने के साथ-साथ पीने हेतु स्वच्छ पेयजल की समुचित व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया।

Exit mobile version