Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बदलते समय के साथ हमारी सरकार ने सोनपुर मेले को नया रूप प्रदान किया है: सूमो

Chhapra/Sonpur: हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेले के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मैं अपने आप को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे दूसरे वर्ष भी उद्घाटन करने का मौका मिला है. बचपन से ही हम सोनपुर मेला में आते रहे हैं. सोनपुर को दो चीजों के कारण हमेशा से जाना जाता रहा है. एक सोनपुर रेलवे स्टेशन का प्लेटफार्म और हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला.

उन्होंने कहा कि समय बदला है, बैल से खेती करता किसान अब नजर नहीं आता. अब ट्रैक्टर का जमाना है. उन्होंने कहा कि पशु क्रूरता एक्ट को कड़ाई से लागू किया जा रहा है. कोर्ट द्वारा कड़ाई से लागू किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि घोड़ा जानवर है. घोड़ा पर किसी प्रकार की रोक नहीं लगाई गई है और इस वर्ष जिला प्रशासन द्वारा घोड़ दौड़ कराई जाएगी.

उन्होंने कहा कि हाथी की प्रदर्शनी पर कोई रोक नहीं है. हाथी की खरीद बिक्री पर रोक लगाई गई है. हाथी की बिक्री की रोक पर बिहार में ही नहीं है अन्य राज्यों में भी रोक है.

उन्होंने कहा कि समय के साथ बदलते जमाने में जो बदलाव आया है हमारी सरकार मेले को नए रूप प्रदान कर रही है. उन्होंने कहा कि जेपी सेतु फेज-टू का का कार्य भूमि अधिग्रहण के लिए रुका हुआ है. जल्द जेपी सेतु के समानांतर पुल का निर्माण किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि 15 दिनों के अंदर छपरा में बनने वाले डबल डेकर का पाया बनना शुरू हो जाएगा.

Exit mobile version