Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जानिए दांतों को कैसे रखना है मजबूत, रोटरी ने लगाया दन्त जांच शिविर

Chhapra :रोटरी सारण एवम रोट्रेक्ट सारण सिटी के संयुक्त तत्वावधान में मछली बाजार साढ़ा रोड में दन्त जांच शिविर लगाया गया.शिविर का उद्घाटन करते हुए महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल ने कहा कि गरीबों के लिए क्लब द्वारा निरंतर सेवा भाव से शिविर लगा कर कार्य किया जाता रहा हैं जो सराहनीय हैं. जिन गरीबों का इलाज पैसे के अभाव में नहीं हो पाता हैं उनका समुचित इलाज क्लब के माध्यम से हो रहा हैं ये बहुत बड़ी बात हैं. इस अवसर पर श्री सिग्रीवाल ने निःशुल्क दवा का वितरण भी किया.
नि:शुल्क दाँत जाँच शिविर के संयोजक सह रोटरी सारण के संस्थापक अध्यक्ष श्याम बिहारी अग्रवाल ने बताया 122 रोगियों का नि:शुल्क जाँच किया गया हैं तथा उन्हें निःशुल्क दवा भी वितरण किया गया.

वहीं शिविर में डाॅक्टर रवि कुमार गुप्ता ने जाँचोपरान्त बताया कि दाँत की जांच नियमित रूप से आवश्यक है क्योंकि नियमित जांच नहीं कराने से मुँह का केन्सर होना लाजमी है. यदि आपका मुँह कम खुल रहा है या मुँह में छाले पड़े हुए बीस दिन से ज्यादा हो गया हो या मुँह में जलन की शिकायत हो या मुँह के अन्दर में सफेद या लाल परत बन जाता है तो तुरन्त दाँत के डाॅक्टर से सलाह लेना चाहिए इस तरह की बीमारी बीड़ी, तम्बाकू,सिगरेट,गुटका,कसैली आदि के सेवन से शीघ्रता से फैलती है. इस अवसर पर रोटरी सारण के सचिव सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, अगामी अध्यक्ष राजेश जायसवाल, माँझी विधान सभा के युवा समाजसेवी अमरजीत सिंह, डाॅक्टर सतीश चन्द्र, महेश कुमार गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष विकास कुमार, अजय कुमार,राकेश कुमार आदि ने सराहनीय सहयोग किया.

Exit mobile version