Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

फेम इंडिया-एशिया पोस्ट सर्वे में सारण के डीएम दीपक आनंद चर्चित चेहरे में हुए शुमार

छपरा: सारण के जिलाधिकारी दीपक आनंद ने एक बार फिर जिलावासियों को गौरवान्वित होने का अवसर दिया है. ‘डिजिटल इंडिया’ पुरस्कार के बाद अब उन्हें डिजिटल क्रांति के माध्यम से योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए उन्हें फेम इंडिया-एशिया पोस्ट सर्वे में बिहार के चर्चित चेहरों में शुमार किया गया है. इस सर्वे में जगह पाने वाले वह एक मात्र प्रशासनिक पदाधिकारी है. 

मैगजीन ने उनका चुनाव डिजिटल क्रांति में ‘ट्रैक द मिसिंग चाइल्ड’ और आईटी क्रांति के बेहतर प्रयोग के लिए किया गया है. भूकंप और बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स का बखूबी इस्तेमाल कर लोगों तक सूचना पहुँचाने के उनके प्रयासों के लिए उन्हें चुना गया है. साथ ही विश्व प्रसिद्द हरिहर क्षेत्र सोनपुर मेला के सफल आयोजन में ऐप और व्हाट्स एप्प ग्रुप का निर्माण कर बेहतर ढंग से सूचनाओं का आदान प्रदान किया गया जिसे मैगज़ीन के सर्वें में रैंकिंग का आधार बनाया.  

आपको बता दें कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत बेहतर कार्यों के लिए उन्हें केंद्रीय सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के द्वारा डिजिटल इंडिया पुरस्कार से पुरस्कृत भी हो चुके है. 

 

फेम इंडिया के चर्चित चेहरों में शुमार होने के बाद छपरा टुडे डॉट कॉम से बातचीत में जिलाधिकारी दीपक आनंद ने कहा कि सारण जिला में पिछले दो सालों में हुए विकास के कार्यों और योजनाओं के डिजिटली क्रियान्वयन में टॉप फाइव में रहा है. इसे देखते हुए मैगजीन के द्वारा उन्हें जगह दी गयी है. इसके लिए उन्होंने सारणवासियों को शुभकामनायें दी. उन्होंने डिजिटल मीडिया समेत सभी को सहयोग के लिए आभार जताते हुए कहा कि सभी के सहयोग से विपरीत परिस्थितियों में भी उन्हें बल मिला जिससे कार्य सुगम हुए.

बताते चले कि जिलाधिकारी दीपक आनंद बांका के जिलाधिकारी रहते हुए कमजोर वर्ग के छात्रों को आईएएस बनने के गुर भी सिखाये. उन्होंने ‘सिविल सर्विसेज में में सफल कैसे हो’ नाम की एक पुस्तक भी लिखी है.

Exit mobile version