Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र सारण का निरीक्षण के क्रम में उप विकास आयुक्त द्वारा ऐप के माध्यम से किया गया मनरेगा के कार्यों की जाँच

जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र सारण का निरीक्षण के क्रम में उप विकास आयुक्त द्वारा ऐप के माध्यम से किया गया मनरेगा के कार्यों की जाँच

Chhapra: उप विकास आयुक्त सारण श्रीमति प्रियंका रानी के द्वारा जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र, सारण का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में उप विकास आयुक्त द्वारा काउंटर एरिया में उपस्थित आवेदकों से पूछताछ की गई एवं कार्यालय में संचालित योजनाओं की जानकारी ली गई। आवेदकों हेतु बनाये गये प्रतीक्षालय में खराब पंखों को शीघ्र ठीक कराने का निदेश दिया गया। वहाँ पर उपस्थित सहायक प्रबंधक, परियोजना एवं लेखा से प्रतिदिन आने वाले आवेदकों की संख्या के बारे में पूछताछ की गई। काउंटर एरिया में भीड़ को देखते हुए उप विकास आयुक्त के द्वारा आवेदनों के निष्पादन शीघ्र करने का निदेश दिया गया।

इसी क्रम में उप विकास आयुक्त सारण द्वारा Area officer App से जिला में चल रही मनरेगा अंतर्गत पौधरोपण योजनाओ के साथ ही मनरेगा की अन्य योजनाओ का निरीक्षण किया गया। जिला निबंधन एवं परामर्श केंद्र, सारण में मनरेगा से लगाये गये पेवर्स ब्लॉक का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान रख रखाव में कमी पायी गयी तथा पेवर्स ब्लॉक के ऊपर घास पाया गया। निरीक्षण के क्रम में कार्यस्थल पर सूचना पट्ट नहीं पाया गया। उप विकास आयुक्त के द्वारा संबंधित पंचायत रोजगार सेवक से स्पष्टीकरण करने का निर्देश दिया गया। पौधारोपण के निरीक्षण में वन पोषक द्वारा पौधों के रख रखाव कमी पायी गयी। इसके लिए ग्राम पंचायत राज-करिंगा के पीआरएस से स्पष्टीकरण की मांग की गयी।

Area officer App के माध्यम से प्रभुनाथ नगर रोड से सुरेश मंझी के घर तक पीसीसी कार्य, ग्राम पंचायत राज -साढा मे उक्त योजना पर सूचना पट्ट नही पाया गया। संबंधित पीआरएस से स्पष्टीकरण की मांग की गयी। प्रभुनाथ नगर मेन रोड ओमप्रकाश बैठा के घर से पारस नाथ सिंह के घर तक पीसीसी निर्माण कार्य की जाँच की गयी जिसमे सूचना पट्ट पाया गया, परंतु रोड के दोनो तरफ फ्लैक का निर्माण नहीं कराया गया है। संबंधित पी.आर.एस से स्पष्टीकरण करने का निदेश दिया गया।

Exit mobile version