Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सीपीएस ने बालिका दिवस पर 51 बालिकाओं को दिया निःशुल्क नामांकन

Chhapra: राष्ट्रीय बालिका दिवस का आयोजन शहर के सेन्ट्रल पब्लिक स्कूल छपरा में बड़े ही धूम धाम से मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में नगर निगम छपरा की मेयर राखी गुप्ता, छपरा सदर के अपर अनुमंडल पदाधिकारी आरसी साहिन, शहर के प्रसिद्ध चिकित्सिका डॉ. नताशा विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित रहे।

इस अवसर पर सीपीएस ग्रुप के चेयरमैन डॉ. हरेंद्र सिंह और प्रचार मुरारी सिंह ने आगत अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ और अंग वस्त्र देकर किया । डॉ. हरेन्द्र सिंह ने आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा कि जब तक बेटियों के पढ़ने के लिए समुचित अवसर नहीं दिया जाएगा तब तक स्वास्थ्य और विकसित समाज की कल्पना नहीं की जा सकती आगे उन्होंने कहा कि मेरे मन में वर्षों से यह था कि कुछ अभिभावक जिनके दो तीन बच्चे हैं वे लड़कों को तो नामांकन दिला देते हैं किंतु लड़कियों का नामांकन पैसे के अभाव में नहीं करा पाते अतः इसी सोच के अनुरूप विद्यालय प्रबंधन ने पिछले साल 51 बालिकाओं का नामांकन निशुल्क लिया था और इस साल भी चयनित 51 बालिकाओं का निशुल्क नामांकन लिया जाएगा।

अपर अनुमंडल पदाधिकारी ने डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की बातों को दोहराते हुए कहा कि बेटी पढ़ती है तो वह अपने खुद का विकास के साथ साथ पूरे घर और समाज का कल्याण करती है, आगे उन्होंने यह भी कहा कि सेंट्रल पब्लिक स्कूल का यह पुनीत कार्य नारी शिक्षा के क्षेत्र में छपरा ही नहीं बल्कि पूरे बिहार के लिए प्रेरणा का स्रोत होगा ।

नगर निगम छपरा की मेयर राखी गुप्ता ने विद्यालय प्रबंधन के इस कार्य की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि बेटियां पढ़ेंगी तो सभी समाज और राष्ट्र का समुचित विकास होगा साथ ही बालिकाओं को स्वालंबी और निर्भिक होने पर जोर दिया। सीपीएस कल्याणपुर की प्राचार्य  अंजू सिंह ने कहा कि बेटियों को शिक्षित करके ही सामाजिक और राष्ट्रीय विकास की लकीर खींची जा सकती है।

विद्यालय के प्राचार्य ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर विद्यालय के पुर्वर्ती छत्रा डॉ. स्वेता सिंह और डॉ. श्रुति सिंह के साथ सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित थे । मंच संचालन विद्यालय प्रबंधक विकास कुमार ने किया।

Exit mobile version