Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

CPS के निदेशक हरेंद्र सिंह को थाईलैंड के प्रधानमंत्री बैंकॉक में करेंगे सम्मानित

छपरा: अंतर्राष्ट्रीय स्वर्ण पदक अवार्ड 2017 के लिए सेंट्रल पब्लिक स्कूल के निदेशक हरेंद्र सिंह का चयन किया गया है. जिनको थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में थाईलैंड के प्रधानमंत्री सम्मानित करेंगे.

उन्होंने अपने कुशल नेतृत्व में सीमित साधनों के बावजूद विद्यालय के माध्यम से जिला स्तर पर शिक्षा के क्षेत्र में सतत् रूप से ज्ञान की ज्योति जलाया है. विद्यालय में वंचित वर्ग के विद्यार्थियों और सेना के शहीद जवानों की संतानों को  निःशुल्क शिक्षा देकर विद्यालय ने राष्ट्रीयता का परिचय दे रहा है. वहीँ जिला स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक विद्यालय के विद्यार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में सम्मिलित होकर अवार्ड प्राप्त किया है. राष्ट्रीय स्तर पर विद्यालय के 24 विद्यार्थियों को स्काउट एंड गाइड के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए पूर्व राष्ट्रपति  डॉ एपीजे अब्दुल कलाम ने सम्मानित किया था. वहीँ दिल्ली में आयोजित शिक्षा रत्न सम्मान कार्यक्रम में शिक्षा रत्न सम्मान से तत्कालीन मुख्य चुनाव आयुक्त ने सम्मानित किया था.

विद्यालय के निदेशक हरेन्द्र सिंह स्थानीय बनियापुर प्रखंड के नजीबा कल्याणपुर में SMART VILLAGE की परिकल्पना को मूर्त रूप देने में लगे हुए है. बैंकाक जाने के पूर्व विद्यालय परिसर में आयोजित मंगलवार को आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान निदेशक हरेंद्र सिंह ने इस उपलब्धि का श्रेय विद्यालय परिवार को देते हुए सभी को शुभकामनाएं दी है.

Exit mobile version