Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

राष्ट्रीय शिक्षा सम्मान से सम्मानित हुए डॉ हरेंद्र सिंह

Chhapra: प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की त्रिदिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन बंगलुरु में राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. समाएल अहमद की अध्यक्षता में आयोजित हुई. जंहा एम्स की निदेशिका डॉ किरण रेड्डी के हाथों सीपीएस ग्रुप के चेयरमैन डॉ हरेन्द्र सिंह को  शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के लिए राष्ट्रीय शिक्षा सम्मान से नवाजा गया.

समारोह में देश के 28 राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ-साथ भारत वर्ष के पांच परोसी देशो के प्रतिनिधि के रूप में सिक्षाविदो ने भाग लिया. इस आयोजन में मुख्य अतिथि बी. के. हरिप्रसाद ‘राज्य सभा सदस्य , एम्स की निदेशिका श्रीमती किरण रेड्डी तथा श्री भास्कर राव ADGP वेन्गलुरु के साथ ही कई गण मान्य अतिथि सम्मिलित हुए.

आयोजन का मुख्य उदेश्य भारत की नई शिक्षा निति का प्रभाव ऐसे गम्भीर विषय पर उपस्थित सभी सदस्यों ने अपना-अपना विचार रखते हुए सकारात्मक पहलुओं को सराहा तथा नकारात्मक पहलुओं हेतु सुझाव दिया.

इस आयोजन में डॉ. हरेन्द्र ने अपने विचार एवं  सुझावों से सभा को अपने तरफ आकर्षित करने के साथ-साथ विद्यालयी परिवेश को सुदृढ़ करने तथा छात्र – छात्राओं को मानवीय मूल्यों को समझाने पर बल देते हुए प्रतिनिधियों के माध्यम से अभिभावकों के साथ सम्प्रेषण स्थापित करने का भी सलाह दिया. अपने अभिभाषण में डॉ सिंह ने कहा हमलोग केवल राष्ट्र के निर्माता ही नहीं बल्कि राष्ट्रिय हिस्सेदार भी है.

Exit mobile version