Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Covid19: संक्रमित स्थल के आस-पास का क्षेत्र माइक्रो कंटेन्मेंट जोन घोषित

Chhapra: छपरा नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नं0 22 में एक व्यक्ति, दिघवारा प्रखंड के ग्राम-बसंतपुर वार्ड नंo 16 में एक व्यक्ति एवं वार्ड नंo 17 में कुछ व्यक्तियों, दिघवारा प्रखंड के ही ग्राम-टड़वा में कुछ व्यक्तियों, बनियापुर प्रखंड के ग्राम-अहरापर एवं धनाव में एक-एक व्यक्ति, मढ़ौरा प्रखंड के अंतर्गत ग्राम-असोइया में एक व्यक्ति, मशरख प्रखंड के ग्राम-पदमौल में एक व्यक्ति, दरियापुर प्रखंड के ग्राम-बजहिया में कुछ व्यक्तियों को एवं रेल चक्का फैक्ट्री के क्वार्टर नंo- 205 में एक व्यक्ति के कोरोना वाइरस से संक्रमित होने की सूचना पर जिलाधिकारी डाॅ निलेश रामचन्द्र देवरे के निदेश के आलोक में प्रत्यक सक्रंमित स्थल के आसपास का क्षेत्र माइक्रो कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है.

माइक्रो कंटेन्मेंट जोन में किसी भी व्यक्ति को इस क्षेत्र से न तो बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी और न ही किसी व्यक्ति को बाहर से अंदर आने की इजाजत दी जाएगी.

जिलाधिकारी के द्वारा संबंधित प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी, कार्यपालक पदाधिकारी एवं नगर आयुक्त, नगर निगम छपरा को निदेशित किया गया है कि समस्त आवागमन मार्गों को संबंधित मुखिया, वार्ड सदस्य एवं जनप्रतिनिधियों के सहयोग से पूर्णतः लाॅक करते हुए आवागमन अवरुद्ध करने के निर्देश दिए गए है. यदि किसी व्यक्ति द्वारा माइक्रो कंटेन्मेंट जोन से बाहर पलायन किया जाता है अथवा बाहर से अंदर प्रवेश किया जाता है तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाय.

जिलाधिकारी के द्वारा घोषित किये गये माइक्रो कंटेन्मेंट जोन को सेनेटाइज करने का निदेष डाॅ० दिलीप कुमार सिंह, जिला वैक्टर बाॅर्न रोग नियंत्रण पदाधिकारी मो0 7717781085 को दिया गया है. जानकारी जिला जन-सम्पर्क पदाधिकारी ने दी.

Exit mobile version