Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Covid19: नई बाजार, दालदली बाजार, छोटा तेलपा, कृष्णापुरी, अस्पताल चौक, नारायण नगर का कुछ क्षेत्र कंटेंमेंट जोन घोषित

Chhapra: छपरा नगर निगम क्षेत्र के कई मुहल्लों को कंटेंमेंट जोन में बनाया गया है. इसके बाद इन इलाकों को सील करने के आदेश जिलाधिकारी ने दिए है.

 

शहर के दालदली बाजार में एक व्यक्ति के कोरोना वाइरस से संक्रमित होने की संक्रमित स्थल के उत्तर में शारदा भवन (रामचन्द्र प्रसाद के घर के पास), दक्षिण में मौला मस्जिद के पास पूरब और पश्चिम में राजा पैलेस कटहरी बाग से मुख्य सड़क खनुआ नाला की ओर तक के क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है.

वहीं छोटा तेलपा में एक व्यक्ति के संक्रमित होने पर संक्रमित स्थल के उत्तर में भोला मिस्त्री के घर के पास, पूरब में नासिर अली का घर तथा दक्षिण और पश्चिम में परती जमीन तक के क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है.

नई बाजार वार्ड नं0 17 में एक व्यक्ति के कोरोना वाइरस से संक्रमित होने पर संक्रमित स्थल के उत्तर में राजेन्द्र चौधरी के घर के पास, पश्चिम से पूरब ब्रम्हपुर जाने वाला मुख्य पथ तक के क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है.

कृष्णापुरी में एक व्यक्ति के कोरोना वाइरस से संक्रमित होने पर संक्रमित स्थल के उत्तर में राकेश राय के घर के पास, दक्षिण में हवाई अड्डा के पास, पूरब में अजय सिंह के घर के पास तक के क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है.

अस्पताल चौक में एक व्यक्ति के कोरोना वाइरस से संक्रमित होने पर संक्रमित स्थल के उत्तर में फतेह बहादुर सिंह के घर के पास, दक्षिण में मिनर्वा कोचिंग सेंटर के पास, पूरब में सरोज डेयरी के पास तक के क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है.

नारायण नगर में एक व्यक्ति के कोरोना वाइरस से संक्रमित होने पर संक्रमित स्थल के पूरब में के0 डी0 सिंह के मकान के पास, उत्तर में नेवाजी टोला चौक से नेहरू चौक जाने वाला मुख्य पथ तक के क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित किया गया है.

कंटेन्मेंट जोन में किसी भी व्यक्ति को इस क्षेत्र से न तो बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी और न ही किसी व्यक्ति को बाहर से अंदर आने की इजाजत दी जाएगी.

जिलाधिकारी के द्वारा अंचलाधिकारी, छपरा सदर को समस्त आवागमन मार्गां को वार्ड पार्षद के सहयोग से पूर्णतः लॉक करते हुए आवागमन अवरुद्ध करने के निर्देश दिए गए है. यदि किसी व्यक्ति द्वारा कंटेन्मेंट जोन से बाहर पलायन किया जाता है अथवा बाहर से अंदर प्रवेश किया जाता है तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाय.

जिलाधिकारी के द्वारा इस पूरे क्षेत्र को सेनेटाइज करने का दायित्व संजय कुमार उपाध्याय, नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम को दिया है. जबकी सेनेटाइज गतिविधियों का अनुश्रवण डॉ0 दिलीप कुमार सिंह, जिला वैक्टर बॉर्न रोग नियंत्रण पदाधिकारी मो0 7717781085 को दिया गया है.

सारण जिले में फिलहाल 82 कंटेंमेंट ज़ोन एक्टिव है.

Exit mobile version