Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा शहर के 9 क्षेत्र कोरोना हॉटस्पॉट घोषित, सारण में कुल 18 हॉटस्पॉट चिन्हित

Chhapra: सारण में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिले में 18 क्षेत्रों को हॉटस्पॉट जोन के रूप में चिन्हित किया गया है. सारण जिला प्रशासन की ओर से एक ही क्षेत्र में 15 से अधिक कोरोना के संक्रमित मरीज पाए जाने पर उन क्षेत्रों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है. सारण जिला में 18 क्षेत्रों को हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किया गया है.

चयनित हॉटस्पॉट क्षेत्रों में छपरा नगर निगम क्षेत्र के कटहरी बाग, सलेमपुर, काशी बाजार, श्याम चक, मौना अस्पताल चौक, भगवान बाजार, शिल्पी पोखरा, जगदंबा रोड को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है.

वहीं नगर पंचायत सोनपुर के रेलवे कॉलोनी, बीएमपी क्वार्टर, बरबट्टा, अंग्रेजी बाजार एवं सोनपुर के गंगाजल टोला, भरपुरा, राहर दियरा, बैजलपुर और सबलपुर शामिल है.

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निर्देश के आलोक में चिन्हित स्थलों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. इस जोन में किसी व्यक्ति को इस क्षेत्र में आने और बाहर जाने की इजाजत नहीं होगी. जिलाधिकारी द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी छपरा सदर एवं सोनपुर को निर्देश दिया गया है कि समस्त आवागमन मार्गो को संबंधित मुखिया एवं वार्ड सदस्य के सहयोग से पूर्ण लॉक डाउन करते हुए आवागमन अवरुद्ध कर देंगे.

जिलाधिकारी द्वारा इस क्षेत्र को सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है. इसका अनुश्रवण प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी छपरा सदर एवं सोनपुर को दिया गया है. जबकि पूरे गतिविधि का अनुश्रवण जिला वेक्टर बोर्न डिजीज नियंत्रण पदाधिकारी डॉ दिलीप कुमार सिंह को दिया गया है.

Exit mobile version