Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

Corona: लॉकडाउन की दरकार या सख्तियों की भरमार फ़ैसला आज

Chhapra: कोरोना का कहर राज्य में जारी है. विगत वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष संक्रमण की रफ़्तार पिछले रिकॉर्ड को तोड़ रही है. राज्य के सभी जिलों में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है. वही अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन सहित दवाइयों की मारामारी है. शहर से लेकर गांव तक लोग अपने मरीज को लेकर चक्कर काट रहे है. ना दवाई ना बेड हर तरफ हाहाकार मचा है. सबसे ज्यादा कमज़ोर वर्ग के मरीज़ो की स्थिति खराब है. आर्थिक तंगी के कारण मरीजों का समुचित इलाज नही हो पा रहा है और वह मौत की गाल में समा जा रहे है.

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमन को लेकर सरकार द्वारा अबतक ठोस निर्णय नही लिया गया है. राज्य में भले ही दुकाने संध्या 7 बजे तक ही खुल रही है, मंदिरों में पूजा पाठ बंद है, शैक्षणिक संस्थान बंद है. इसके बावजूद भी इसका संक्रमण बढ़ रहा है. विगत दो दिनों से सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर मैराथन बैठक कर रही है. शुक्रवार को स्वास्थ्य और आपदा के अधिकारियों के साथ सीएम ने समीक्षा बैठक का स्थिती की जानकारी ली. वही शनिवार को सर्वदलीय बैठक कर स्थिति की समीक्षा और उसके उपाय की जानकारी ली गयी.

राज्य के लिए रविवार का दिन ख़ास है. कोरोना संक्रमण पर तय कार्यक्रम अनुसार सीएम आज फैसला ले सकते है. राज्य में लॉक डाउन लगेगा या फिर दुकानों को कम समय के लिए ख़ोला जाएगा, ट्रांसपोटेशन बंद होंगे या निर्धारित किये जायेंगे सहित कई अहम मुद्दों पर आज रविवार को सीएम अपनी बात रखेंगे.

संक्रमण के फैलाव से सभी जिले आक्रांत है. ऐसे में ठोस निर्णय ही इस राज्य की जनता को संक्रमण से बचा सकते है.

Exit mobile version