Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के हवाई पट्टी पर एरोप्लेन की जगह खड़े किये जाते हैं बालू लदे जब्त ट्रक

Chhapra: एक ओर जहाँ नागरिक उड्डयन मंत्रालय देश भर के हवाई अड्डों को विकसित कर उड़ान योजना के माध्यम से हवाई सफ़र को आम लोगों के लिए सुगम बनाने में जुटी है. वही दूसरी ओर सारण में हवाई पट्टी बालू लदे जब्त ट्रकों का पार्किंग स्थल बन कर रह गया है.

बालू के अवैध खनन के मामलों में जब्त किये गए वाहनों को पार्क करना भी एक बड़ी समस्या का रूप ले रही है. जब्त किये गए वाहनों को एक ओर जहाँ सड़कों के किनारे खड़ा कर दिया जाता है. जहाँ आय दिन सड़क से गुजरने वालों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. वही दूसरी ओर अब इन वाहनों को सार्वजनिक जगहों पर खड़ा कर दिया जा रहा है, जो अपने अपने आप में एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है.

विगत दिनों छपरा के जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परिसर को ट्रकों का पार्किंग स्थल बना दिया गया था. जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आया और वहां से जब्त वाहनों को हटवाया गया. वही अब प्रशासन के द्वारा छपरा हवाई अड्डा की हवाई पट्टी के पूर्वी छोर की ओर ऐसे ट्रकों को खड़ा करने की जगह बना दी गयी है. जो कही से भी उचित प्रतीत नहीं होता है.

हवाई अड्डा पर बड़े नेताओं के आगमन पर हवाई जहाज और हेलिकॉप्टर लैंड करते है, साथ ही कई बार बड़े नेताओं की रैलियाँ भी होती है. बाढ़ और अन्य प्राकृतिक आपदाओं के समय बचाव दल के हेलिकॉप्टर उतरते है. ऐसे में इसे हवाई जहाज की पट्टी की जगह ट्रकों के पार्किंग का स्थल बना दिया जाना समझ से परे है.

इन ट्रकों की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड के जवानों ने बताया कि ऐसी स्थिति विगत तीन से चार माह से है. ट्रकों को जब्त कर उन्हें खडा कर दिया जाता है. मौजूदा समय में यहाँ दो दर्जन से अधिक बालू लदे ट्रक, ट्रैक्टर खड़े हैं.

 ऐसे में देखने वाली बात यह होगी की कब प्रशासन की नींद टूटती है और इन ट्रकों को हवाई पट्टी से हटवाया जाता है. 

 

Exit mobile version