Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

जल्द ही सुधरेगी कार्यालयों की कार्यशैली, आयुक्त ने किया धावा दल का गठन

छपरा: प्रमंडल स्तरीय कार्यालय, जिला स्तरीय सभी विभागीय एवं तकनीकी कार्यालयों, अनुमंडल स्तरीय सभी कार्यालयों के साथ प्रखंड स्तरीय सभी कार्यालयों तथा अर्द्धसरकारी कार्यालयों के कार्यशैली में सुधार हेतु प्रमंडलीय स्तर पर धावा दल का गठन किया गया है. धावा दल में आयुक्त के सचिव सच्चिदानंद चौधरी, क्षेत्रीय योजना पदाधिकारी सुरेश स्वप्नील एवं उप निदेशक कल्याण रतन कुमार शामिल है. इनके साथ फोटोग्राफर एवं विडियोग्राफर की टीम रहेगी .

आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने कहा कि धावा दल में सोमवार एवं मंगलवार को आयुक्त के सचिव, बुधवार एवं गुरूवार को क्षेत्रीय योजना पदाधिकारी तथा शुक्रवार एवं शनिवार को उप निदेशक कल्याण द्वारा सारण प्रमंडल के किसी भी सरकारी एवं अर्द्धसरकारी कार्यालयों का पूर्वाह्न 10 बजे से अपराह्न 5 बजे तक किसी भी समय छापेमारी की जाएगी.

धावा दल पदाधिकारी उपस्थिति पंजी का निरीक्षण कर उसकी फोटोग्राफी एवं विडियोग्राफी कराएंगे साथ ही वाट्सएप के माध्यम से तत्क्षण उपस्थिति पंजी की फोटो आयुक्त को भेजेंगे ताकि संबंधित कार्यालय की वास्तविक स्थिति से आयुक्त अवगत हो सकें.

आयुक्त ने कहा कि धावा दल के पदाधिकारी उसी दिन हार्ड एवं साॅफ्ट काॅपी आयुक्त कार्यालय के पास जमा करेंगे. जो कर्मचारी बिना अनुमति के अनुपस्थित पाये जाते है, वैसे कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.
आयुक्त ने कहा कि सभी कर्मचारी एवं पदाधिकारी ससमय कार्यालय आये एवं अपने दायित्वों को पूरी तत्परता एवं विनम्रता से निर्वाह्न करें. ससमय कर्मचारियों के उपस्थित रहने से आम जनता को कठिनाईयों का सामना नहीं करना पड़ेगा. प्रमंडल स्तरीय धावा दल सोमवार से शनिवार तक किसी भी समय किसी भी कार्यालय का निरीक्षण कर सकते हैं.

शहर को गन्दगी मुक्त कराने का दिया निर्देश

आयुक्त ने कहा कि सारण प्रमंडल के सभी जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि शहर को गंदगी और जाम से तुरंत निजात दिलाएं. उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक को यह भी निर्देश दिया गया है कि गंदगी हटाने एवं जाम से मुक्ति दिलाने में जो पदाधिकारी लापरवाही बरतते है, उनपर कड़ी कार्रवाई की जाय. सभी संबंधित पदाधिकारी स्थिति की नियमित समीक्षा कर सुधार लायें.

इस अवसर पर पुलिस उप महानिरीक्षक अजित कुमार राय भी उपस्थित थे.

Exit mobile version