Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार के इतिहास में शराबबंदी कानून स्वर्णाक्षरों में लिखा जायेगा: CM नीतीश

छपरा:  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक दिवसीय दौरे पर छपरा पहुंचे. मुख्यमंत्री ने शहर के राजेन्द्र स्टेडियम में जीविका द्वारा आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर किया.  कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे छपरा आकर बहुत प्रसन्नता हो रही है.

यहाँ पढ़े मुख्यमंत्री के भाषण के प्रमुख अंश:

कार्यक्रम में मौजूद जीविका की महिलाएं

कला संस्कृति मंत्री शिवचंद्र राम ने कहा कि जीविका के बहनों ने शराबबंदी के लिए जो अभियान चलाया वो बिहार की तस्वीर बदल कर रख देगा. उन्होंने कहा कि आज का कार्यक्रम बहुत सुखद है, कला संस्कृति मंत्री के नाते मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त करता हूँ. बाबा साहेब के सपनों को पूरा कर नीतीश कुमार ने पूरा करने का जो संकल्प लिया है वो महान है.

दीप जला कार्यक्रम का उद्घाटन करते मुख्यमंत्री

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए खनन एवं भूतत्व मंत्री  मुनेश्वर चौधरी ने कहा कि जीविका की बहनों को इतनी बड़ी संख्या में मुख्यमंत्री ने इस अभियान से जुड़कर ऐतिहासिक कदम उठाया है. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सूबे के डीजीपी पी. के. ठाकुर ने कहा कि नयी शराब नीति में शराब पीने वालों को सजा के साथ साथ अर्थदंड का प्रावधान किया गया है. उन्होंने कहा कि आप लोगों के द्वारा लिए गए संकल्प से इस अभियान को सफलता मिलेगी. राज्य के पुलिस मुख्यालय में मध् निषेध कंट्रोल रूम की स्थापना हो चुकी है, पुलिस प्रशासन आपके हर संभव मदद को तैयार है. उन्होंने कहा कि राज्य में  हत्या, लूट, डकैती, फिरौती आदि की घटनाओं पर लगाम लगाया गया है और इसमें कमी आई है.  

मुख्यमंत्री के साथ शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी, मंत्री चन्द्रिका राय, मंत्री मुनेश्वर चौधरी, कला एवं संस्कृति मंत्री शिवचंद्र राम, प्रधान सचिव अंजनी कुमार, डीजीपी, आयुक्त,  जिलाधिकारी, एसपी समेत पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद था. 

इस कार्यक्रम में जीविका की लगभग 10 हजार महिलाऐं उपस्थित है. महिलाओं ने  क्षेत्र में किये गए शराबबंदी के तहत उल्लेखनीय कार्यों को मुख्यमंत्री से साझा किया. गोपालगंज की जीविककर्मी वेदांती दीदी ने अपने अनुभव को मुख्यमंत्री से साझा करते हुए कहा कि “हमनी के पियक्कडन के डांटा से मार मार के ठीक कर देनी सन आ सब दूकान तोड़ देनी सन’.  

जीविका के बहनों द्वारा सास्कृतिक प्रस्तुति

इस अवसर पर जीविका के बहनों द्वारा सास्कृतिक प्रस्तुति दी गयी.  

वीडियो देखे 

 इससे पहले मुख्यमंत्री के छपरा पहुँचने पर रामजयपाल कॉलेज में उन्हें गार्ड ऑफ़ ऑनर दिया गया.   

Exit mobile version