Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नैनी फकुली में किसी भी कीमत पर नहीं बनने देगे चर्च : शैलेंद्र सेंगर

नैनी फकुली में किसी भी कीमत पर नहीं बनने देगे चर्च : शैलेंद्र सेंगर

Chhapra: शहर से सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नैनी फकूली गांव में बन रहे क्रिश्चियन चर्च को लेकर विरोध शुरू हो चुका है. धर्मांतरण विरोधी मोर्चा के सदस्य सक्रिय होकर इसके निर्माण को किसी भी कीमत पर पूर्ण नहीं होने का दावा कर रहे हैं.A valid URL was not provided.

धर्मांतर विरोधी मोर्चा के बैनर तले आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए शैलेंद्र सेंगर ने कहा कि धर्म का प्रचार प्रसार संवैधानिक अधिकार है, लेकिन किसी को स्वास्थ्य, शिक्षा एवं आर्थिक रूप से प्रलोभन देकर धर्मांतरण का कार्य नहीं कराया जा सकता. इस कुकृत्य को मोर्चा बर्दाश्त नहीं करेगा.

श्री सिंह ने कहा कि वर्तमान में देश के अंदर एक बड़ी साजिश के तहत धर्मांतरण की प्रक्रिया चल रही है. छपरा खुला क्षेत्र है और दूसरे प्रदेशों के लोग यहां शिक्षा, स्वास्थ्य और आर्थिक सुधार का प्रलोभन, पैसा देकर लोगों का धर्मांतरण करा रहे है.

श्री सिंह ने कहा कि जिले के बहुसंख्यक को अल्पसंख्यक बनाने की साजिश चल रही है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक रैकेट चल रहा है. जिसका प्रभाव नॉर्थ ईस्ट में ज्यादा है. उसका असर छपरा में भी दिखाने की कोशिश चल रही है, लेकिन छपरा के नैनी फकुली में किसी भी कीमत पर चर्च का निर्माण नहीं होने दिया जाएगा.

उन्होंने बताया कि गांव के ही डा भरत माझी द्वारा जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के साथ जनप्रतिनिधि को भी आवेदन देकर इस निर्माण को रोकने की मांग की है. उन्होंने जिला प्रशासन से भी मांग की है कि वह लालच और प्रलोभन देकर धर्मांतरण कराने वाले लोगों पर कार्रवाई करें.

Exit mobile version