Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्नातक प्रथम खंड के खराब रिजल्ट को लेकर छात्रसंघ व अभाविप ने किया प्रदर्शन

Chhapra: जय प्रकाश विश्वविद्यालय के स्नातक प्रथम खंड सत्र 2015-18 एवं 2016-19 के परीक्षा परिणाम में परमोटेड और फेल हुए छात्रों के मामले को लेकर गुरुवार को छात्रसंघ व अभाविप ने विश्वविद्यालय मुख्यालय में किया प्रदर्शन.

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि केवल 29.58 % छात्र-छात्राएँ ही पास हुए हैं. जिसको लेकर आज विश्वविद्यालय में छात्रों का आक्रोश फूटा है.

इस दौरान विवि के प्रशासनिक भवन में छात्रों ने जमकर नारेबाजी की. स्नातक के परीक्षा परिणाम को अविलम्ब सुधारने की माँग कर रहे छात्रों से विवि का कोई पदाधिकारी नहीं आया उल्टे छात्रों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस बल के जवान विवि परिसर में पहुँचें जिसकी वजह से छात्र और भड़क गए और कुलपति या प्रतिकुलपति से मिलने की माँग करने लगे. बाद में विवि के प्रॉक्टर डॉ. एम. पी. चौरसिया ने छात्रों को समझाने का प्रयास किया. अंत में मुफ़स्सिल थाना प्रभारी और प्रॉक्टर की मध्यस्थता में छात्र संघ व अभाविप के प्रतिनिधि मंडल ने प्रति कुलपति से मिल कर माँग पत्र सौपा.

संघ ने माँग की है कि स्नातक प्रथम खण्ड के परीक्षा परिणाम की जाँच कर उसे सुधार कर पुनः प्रकाशित किया जाए. विवि की वेबसाइट पर रिजल्ट देखने के लिए ई-मेल के विकल्प को हटाया जाए. नियत समय पर छात्रों को अंकपत्र उपलब्ध कराया जाए तथा निरन्तर विवि एवं अंगीभूत महाविद्यालयों में हो रहे छात्रों के आर्थिक शोषण पर तत्काल प्रभाव से कार्यवाही कर छात्रों को न्याय दिया जाए.

प्रतिनिधि मंडल में छात्रसंघ अध्यक्ष रजनीकांत सिंह, अभाविप के नगर संगठन मंत्री अभिमन्यु कुमार, नगर मंत्री प्रतीक कुमार, महाविद्यालय छात्रसंघ प्रतिनिधि शुभम कुमार थे. वहीं प्रदर्शन करने के दौरान अभाविप बिहार प्रदेश कार्यसमिति सदस्य वंशीधर कुमार, अभिषेक शर्मा, नवलेश सिंह, आनंद मोहन, मोनू सिंह, इंद्रजीत कुमार, रिया कुमारी, शबाना खातून, अंजली सिंह, शाहीन प्रवीण समेत विभिन्न महाविद्यालय के छात्र-छात्राएँ उपस्थित थें.

Exit mobile version