Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

महापर्व छठ पर कैसे है छपरा के घाट, यहां देखें

Chhapra: लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा के अवसर पर आज अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया जाएगा. छठ पूजा को लेकर पूजा समिति द्वारा इंतजाम किए गए है. प्रशासन द्वारा सुरक्षा को लेकर व्यवस्था की गई है.

छठ घाटों पर साफ-सफाई, रौशनी और अन्य प्रबंध किए गए. वही शहर के कई घाटों पर पूजा समितियों ने पार्किंग आदि के भी प्रबंध किए है. जिससे घाटों पर अर्घ्य के लिए पहुंचने वाले श्रद्धालुओं को वाहन के पार्किंग में सुविधा होगी.

छपरा टुडे डॉट कॉम की टीम ने शहर के कई पूजा घाटों का जायजा लिया.
1. शहर के सीढ़ी घाट पर व्रतियों के लिए बैठने और पूजा करने की अच्छी व्यवस्था है. श्रद्धालु इस घाट पर आसानी से पहुंच सकते है. इस घाट पर पानी भी पास में स्थित है.

2. आर्य नगर घाट पर पूजा समिति ने साज सज्जा का ध्यान रखा है. पूजा के लिए समिति के द्वारा घाट पर बेहतर व्यवस्था की गई है. इस घाट पर भी वाहन से जाने की सुविधा भी है.

3. सोनारपट्टी घाट पर पूजा समिति के द्वारा चचरी पुल का निर्माण किया गया है. इसके माध्यम से श्रद्धालु नदी के दूसरे किनारे पर भी पहुंच पूजा कर सकते है. इस घाट पर श्रद्धालुओं के बैठने, वस्त्र बदलने और पार्किंग की खास व्यवस्था की गई है. पूजा समिति के लक्ष्मी नारायण ने बताया कि घाट पर रौशनी, साफ-सफाई और पार्किंग की खास व्यवस्था की गई है. यह पूजा करने पहुंचने वाले श्रद्धलुओं के लिए अन्य व्यवस्था भी समिति के द्वारा किया गया है.

4. नेवाजी टोला घाट पर भी वाहनों के आवागमन की सुविधा है. रौशनी और अन्य व्यवस्था समिति के द्वारा की गई है.

5. धर्मनाथ मंदिर घाट पर पानी थोड़ा कम है, पर यहां आराम से पूजा किया जा सकता है. इस घाट पर समिति के द्वारा तैयारियां की गई है. इस घाट पर भी वाहनों के आवागमन के लिए सुगम व्यवस्था है.

6. राजेन्द्र सरोवर में साफ सफाई की व्यवस्था और रौशनी चकाचक है. नगर निगम की ओर से यहां साफ सफाई कराई गई है.

छपरा टुडे डॉट कॉम की ओर से आप सभी को छठ महापर्व की हार्दिक शुभकामनाएं.

Exit mobile version