Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सारण बंद के दौरान हुई छिटपुट हिंसा के बाद स्थिति सामान्य, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

मकेर की घटना के बाद आहूत सारण बंद के दौरान शहर में कई जगह छिटपुट हिंसा और जगह जगह आगज़नी की गई और सड़क पर आवागमन पूरी तरह बाधित कर दिया गया. लेकिन, पुलिस और प्रशासन की मुस्तैदी की वजह से शहर और ज़िले में स्थिती को पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया गया है. प्रशासन की ओर से पूरे शहर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है और अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो गई है.

 

बंद के दौरान उपद्रवियों ने कई दुकानें लूट लीं और आगज़नी भी की. शहर के खनुआ नाले इलाके में दो गुटों के बीच पथराव हुआ. सूचना पाते ही जिलाधिकारी दीपक आनंद और एसपी पंकज कुमार राज घटनास्थल पर पहुंचे और उपद्रवियों को खदेड़ा. इस दौरान हुए पथराव में जिलाधिकारी के पैर में चोट भी लग गई. इसके बावजूद जिलाधिकारी मौके पर डटे रहे और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पूरी ताकत लगा दी.

 

शहर में स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही है लेकिन, किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सभी चौक चौराहों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारियों समेत भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. आयुक्त नर्मदेश्वर लाल, पुलिस महानिरीक्षक सुनील कुमार, अपर पुलिस महानिदेशक अलोक राज, डीआईजी अजित कुमार राय ने पूरे शहर का मुआयना किया.

एसपी पंकज कुमार राज ने बताया कि वायरल वीडियो मामले में शुक्रवार को दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. उन्होंने कहा कि दोषियों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिले में शांति व्यवस्था कायम करने के लिये अबतक बीएमपी के 300, ट्रेनिंग रिजर्व के 150 जवान, SSB, ITBP, RAF, STRF की एक एक कंपनी तैनात की गयी है.

वहीं दूसरी ओर जिलाधिकारी दीपक आनंद ने जिलेवासियों से शांति बनाए रखने और अफवाहों पर आप न देने की अपील की. उन्होंने कहा कि उपद्रवियों और शरारती तत्वों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा और उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Exit mobile version