Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

VIDEO: छपरा से अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना, जय भोले के जयकारों से गुंजा छपरा जंक्शन

Chhapra: देश के सबसे कठिन तीर्थों में से एक माने जाने वाला अमरनाथ यात्रा के लिए छपरा से पहला जत्था रविवार की शाम को रवाना हो गया. बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए छपरा जंक्शन से बड़ी संख्या में अमरनाथ यात्री रवाना हुए. पहले जत्थे 350 यात्रियों का समूहछपरा से बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए गया. जिसमें बड़ी संख्या में महिला पुरुष और युवा भी मौजूद रहे.

जंक्शन पर गूंजे जय भोले के नारे

यात्रा को लेकर छपरा जंक्शन पर सुबह से अमरनाथ यात्रियों की भीड़ लगी रही. जंक्शन पर यात्रियों की सुविधा के लिए भंडारे का आयोजन किया गया था।. इस दौरान बम बम भोले के जय घोष के साथ पूरा जंक्शन परिसर गूंज उठा. हर तरफ श्रद्धालु ही नजर आ रहे थे. जो अमरनाथ बाबा के दर्शन पर जाने से पहले काफी उत्साहित नज़र आये.

यह भी पढ़ें: सारण SP ने शिशु पार्क में लगाया पेड़, शहर को हरा-भरा करने के मुहीम की हुई शुरुआत

आपको बता दें कि ये सभी श्रद्धालु मौर्य ध्वज एक्सप्रेस से रवाना हुए. सभी श्रद्धालु 1 जुलाई की शाम तक जम्मू पहुंचेंगे. फिर वहां से अमरनाथ की यात्रा प्रारंभ होगी. जम्मू से पहलगाम के रास्ते यह सभी रात्रि बाबा बर्फानी गुफा की ओर प्रस्थान करेंगे. एक श्रद्धालु ने बताया कि पहली बार अमरनाथ यात्रा पर जा रहे हैं जिसको लेकर वह काफी उत्साहित है सभी बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए आतुर हैं. इस यात्रा में बड़ी संख्या में छपरा से महिलाएं भी जा रही हैं.

इस दौरान छपरा जंक्शन पर नगर निगम की मेयर प्रिया सिंह भी पहुँची और लोगों के बीच भंडारे का वितरण किया. वहीं डिप्टी मेयर अमितांजली सोनी भी मौजूद रहीं. इसके साथ साथ शहर के कई अन्य लोग भी मौजूद रहे. इसके पहले दो दिनों पहले ही छपरा से पहली बार विशाल भंडारा अमरनाथ यात्रियों के लिए भेजा गया था जो 45 दिनों तक जम्मू के 1 जिले में चलेगा. भंडारे में खाना पीना समेत तमाम सामान भेज गए हैं.

12 जुलाई को दूसरा जत्था

छपरा से अमरनाथ यात्रियों का दूसरा जत्था 12 जुलाई को जाएगा. जिसमें 150 श्रद्धालुओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है. इस दौरान जंक्शन पर यात्रियों की सेवा के लिए भोजन, पानी ,भंडारा चाय आदि की व्यवस्था की गई थी. इसके अलावा मेडिकल जांच की सुविधा भी थी. यह सारे इंतजाम जय भोले भंडारी दल द्वारा किए गए थे.

Exit mobile version