Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के ब्रजेश सिंह राजकीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे पुरस्कृत

Chhapra: शिक्षा में बेतहर योगदान देने के लिए सूबे के 17 शिक्षकों को राजकीय शिक्षक पुरस्कार के लिए चयनित किया गया है. जिसमें छपरा के बिचला तेलपा स्थित मध्य विद्यालय के सहायक शिक्षक ब्रजेश कुमार सिंह को भी चयनित किया है. छपरा के ब्रजेश बिहार के उन 17 शिक्षकों में जगह बनाने में कामयाब रहे जिन्हें सरकार ने राजकीय शिक्षक पुरस्कार देने के लिए चयनित किया है.

छपरा के ब्रजेश सिंह को 5 सितम्बर को सर्वपल्ली डा. राधाकृष्णन के जन्म दिवस पर श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में आयोजित राज्यस्तरीय शिक्षक दिवस समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शिक्षा मंत्री पुरस्कृत करेंगे. पुरस्कार के रूप में चयनित शिक्षकों को 15 हजार का चेक, प्रशस्त पत्र, दुशाला और स्मृति चिह्न दिया जाएगा.

गौरतलब है कि 38 में से महज 14 जिलों से 17 शिक्षक चयनित किये गये हैं. शेष 24 जिलों से इस पुरस्कार के लिए आए शिक्षकों के आवेदन चयन समिति को प्रभावित नहीं कर पाए. राजकीय पुरस्कार के चयन में मधुबनी, कटिहार और नवादा जिलों के शिक्षकों ने बाजी मारी है. इन जिलों के दो-दो जबकि पटना, पूर्वी चंपारण, सारण, पश्चिमी चंपारण, औरंगाबाद, अरवल, अररिया, बेगूसराय और दरभंगा के एक-एक शिक्षक का चयन राजकीय पुरस्कार के लिए हुआ है.

 

 

Exit mobile version