Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

प्रतिमाओं के प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही आम जनता के दर्शन के लिए खुला मंदिर का पट

प्रतिमाओं के प्राण प्रतिष्ठा के साथ ही आम जनता के दर्शन के लिए खुला मंदिर का पट

Chhapra: शहर के सरकारी बाजार में स्थित श्रीराम जानकी मंदिर में प्राण प्रतिष्ठान के बाद मंदिर आमजनमानस के लिए खुल गया है. विगत 4 जुलाई से आरंभ अनुष्ठान के बाद शुक्रवार को मंदिर में प्रतिमाओं के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पूजा अर्चना के बाद भक्तों के दर्शन के लिए प्रतिमा के पट खुल गए.

श्रीराम लक्ष्मण जानकी मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का अवसर पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रस्टी मुरारी चौधरी ने कहा कि स्थानीय लोगों के अथक प्रयास से मंदिर का स्वरूप मिला है. यह मंदिर धार्मिक न्यास बोर्ड से रजिस्टर है.

उन्होंने कहा कि यह मंदिर का निर्माण सन 1931 में हुआ था, लेकिन इसका विधिवत जीर्णोधार और प्राण प्रतिष्ठा अभी हो संपन्न हुआ है. शनिवार को पूजा पाठ हवन के बाद भंडारा का भी आयोजन होगा.

ट्रस्टी ने अपने संबोधन में कहा कि आम जनता के लिए श्रीराम लक्ष्मण जानकी मंदिर खुल चुका है. लंबे अंतराल के बाद स्थानीय लोगों ने मिल जुलकर भव्य मंदिर का स्वरूप का निर्माण कराया है. शहरवासियों के लिए यह मंदिर पूजा पाठ के दृष्टिकोण से एक बेहतर माना जाएगा.

इस अवसर पर मंदिर के ट्रस्टीयों ने अपने-अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि मंदिर पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. यह मंदिर किसी खास व्यक्ति के द्वारा नहीं बल्कि सभी नगर वासियों के सहयोग से बना है.

उपस्थित लोगों में प्रेम प्रकाश गुप्ता (सचिव ), सुरेश प्रसाद वर्मा, जयप्रकाश प्रसाद, बालाजी, रामेश्वर राय, अरुण पुरोहित (धर्म प्रचारक ), गोपाल प्रसाद, डॉ अरुण कुमार गुप्ता, विनोद कुमार इलेक्ट्रॉनिक, शंकर शर्मा, रिषि कुमार ओम जी, सत्येंद्र कुमार समेत सभी सृष्टि और मोहल्लेवासी उपस्थित रहे.

Exit mobile version