Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा के अजित को मालदीव में मिला ग्लोबल पीस मेडल

Chhapra: मालदीव में आयोजित ‘ग्लोबल यूथ पीस एंबेसडर’ कार्यक्रम में छपरा के अजित कुमार सिंह को ‘ग्लोबल पीस’ मेडल देकर सम्मानित किया गया है.

31 अगस्त को अजित सिंह को यह सम्मान मिला. अजित को मालदीव में विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था. वहां के युवा मंत्रालय द्वारा उन्हें यह सम्मान मिला. अजित को यह सम्मान युवा सशक्तिकरण एवं स्वरोजगार के साथ साथ स्टार्टअप्स व गरीबों की मदद करने के लिए दिया गया है.

40 देशों के युवाओं को किया सम्बोधित
मालदीव में आयोजित इस कार्यक्रम में 40 देशों के डेढ़ सौ से अधिक युवा प्रतिनिधियों ने भाग लिया था. जिसमें छपरा के अस्पताल चौक निवासी विजय सिंह के पुत्र अजित सिंह भी भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. अजित के साथ भारत के कई और युवा इस कार्यक्रम में सम्मिलित हुए. उन सभी को भी ग्लोबल पीस मेडल से सम्मानित किया गया. अजित ने विभिन्न देशों के युवाओं को संबोधित करते हुए विश्व शांति से संबंधित अपनी बातें रखीं. साथ ही साथ उन्होंने युवा सशक्तिकरण व विश्व शांति में युवाओं की भूमिका पर प्रकाश डाला.

इसे भी पढ़ें: छपरा के लाल को मालदीव के राष्ट्रपति करेंगे सम्मानित, 40 देश के युवाओं को अजित करेंगे संबोधित

28 वर्षीय अजित सिंह ने दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है. उन्होंने दिल्ली में ही हेल्थी स्माइल फाउंडेशन का गठन करके गरीब बच्चों की काफी मदद की है. इस फाउंडेशन ने पिछले कुछ सालों में हर दिन दिल्ली एनसीआर के इलाकों में गरीब बच्चों के लिए भोजन समेत तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराती है.

Exit mobile version