Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

425.41 करोड़ की लागत से कुछ ऐसा ही बनेगा छपरा का पहला मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल, जानिये पूरी डिटेल

Chhapra: यह तस्वीर छपरा में बनने वाले पहले मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के मॉडल की है. छपरा का पहला मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल हुबहू इसी मॉडल के पर बनेगा. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने बेगूसराय से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए इसका शिलान्यास किया है.

इसमें 4 ब्लॉक बनाए बनाये जाएंगे. जिसमें ऑडिटोरियम, मेडिकल कॉलेज, हॉस्पिटल ब्लॉक, शॉपिंग और धर्मशाला निर्मित होगा. इस कैम्प्स में कई बहुमंजिला इमारत बनाई जाएंगी.

425 करोड़ से बनेगा CMCH, अलग से 200 बेड का बनेगा धर्मशाला

छपरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल को 425. 41 करोड़ की लागत से निर्मित किया जाएगा. 25 एकड़ भूखंड में बनने वाले मेडिकल कॉलेज अस्पताल का निर्माण 3 वर्ष पूरा कर लिया जाएगा. इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ 200 बेड का एक धर्मशाला भी बनाया जाएगा ताकि आने वाले मरीजों के परिजनों को रहने की सुविधा मिल सकेगी. इसके अलावा अस्पताल के स्टाफ के लिए एवं फैकल्टी के लिए अलग से 100 कमरों का निर्माण होगा.

500 बेड का अस्पताल, प्रत्येक पर MBBS में 100 नामांकन

500 बेड वाले इस कॉलेज सह अस्पताल को पूरी तरह आधुनिक रूप में बनाया जाएगा. जिसमें प्रतिवर्ष 100 एमबीबीएस के छात्रों का नामांकन होगा. वहीं नर्सिंग में 60 छात्रों का नामांकन कराया जाएगा. छपरा में मेडिकल कॉलेज अस्पताल खुलने से यहां के मरीजों को भी काफी सुविधा मिलेगी आपात स्थिति में लोग पीएमसीएच के बजाय छपरा में ही इलाज करा सकेंगे. इसके अलावा यहां कई मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध होंगी.

Exit mobile version