Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा की मुख्य सड़कों से नगर निगम हटा रहा होर्डिंग व बैनर

Chhapra: जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के निर्देश के बाद छपरा नगर निगम क्षेत्र में विभिन्न राजनीतिक पार्टियों व विभिन्न निजी संस्थानों द्वारा लगाए गए प्रचार होर्डिंग, पोस्टर एवं बैनरों को हटाने का कार्य शुरू कर दिया है. शुक्रवार को छपरा नगर निगम कर्मियों द्वारा शहर के नगरपालिका चौक से लेकर दरोगा राय चौक तक विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बैनर खोल कर हटा दिए गए. इसके साथ ही शिक्षण संस्थानों व अन्य निजी संगठनों के होर्डिंगों को निगम कर्मियों ने उतार दिया. 

आदर्श आचार संहिता से पहले हटा दिए जाएंगे सभी बैनर

इस बारे में बताते हुए छपरा नगर निगम के सिटी मैनेजर आसिफ राज ने बताया कि बहुत जल्द शहर में आदर्श आचार संहिता लागू होने वाली है. इसको देखते हुए जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने निर्देश दिया है कि सड़क किनारे विद्युत पोलों पर वह अन्य स्थानों पर टंगे बैनर, होर्डिंग को जल्द से जल्द हटाया जाए. उन्होंने बताया कि छपरा नगर निगम क्षेत्र में सभी प्राइवेट हार्डिंग, पोस्टर एवं बैनर अवैध रूप से लगाए गए हैं. इन्हें लगाने वाले लोग न तो नगर निगम का कोई टैक्स देते हैं, और ना ही इन्हें लगाने के लिए किसी भी प्रकार की अनुमति ली जाती है.

शहर में अवैध रूप से बैनर लगाने पर नोटिस भेजेगा निगम

शुक्रवार को निगम द्वारा लगभग दो सौ से अधिक बैनर को हटाया गया. इस दौरान जिलाधिकारी व एसपी आवास के समीप पोलों पर टांगे गए बैनरों को भी फाड़ा गया. साथ ही उतारे गए बैनरों को नगर निगम अपनी पिकअप वैन में रखकर निगम परिसर में ले गया. सिटी मैनेजर ने कहा कि जो लोग भी शहर में अवैध होर्डिंग, बैनर लगाएंगे उन्हें नगर निगम नोटिस भेजने की तैयारी कर रहा है. बिना नगर निगम के अनुमति से बैनर लगाने पर कार्रवाई होगी. साथ ही कानूनी प्रक्रिया से भी गुजरना पड़ सकता है.

l

Exit mobile version