Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

रेलवे आवास आवंटन में छपरा जंक्शन के स्टेशन प्रबंधक पर लगा गड़बड़ी का आरोप

Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने छपरा जं० रेलवे के वर्तमान स्टेशन प्रबंधक पर रेलवे आवास के आवंटन में गड़बड़ी का आरोप लगाया है. कर्मचारी संघ ने वरीय अधिकारीयों को पत्र जारी कर स्टेशन प्रबंधक पर एक यूनियन विशेष के लिए कार्य करने का आरोप लगाया. संघ ने गंभीर आरोप लगाते हुए उनपर कर्मचारियों के साथ भेद भाव, दोहन और शोषण का आरोप लगाया है. जिससे कर्मचारियों में आक्रोश है.

पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के वाराणसी मंडल के मंडल अध्यक्ष ए एच अंसारी ने बताया कि रेलवे आवास के आवंटन अनियमितता एवं नियमों की अनदेखी की गई है. पूर्व में जब एक कर्मचारी ने इसकी शिकायत पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ से की, तो संघ ने इसे मंडल रेल प्रबंधक(परि०) के सामने उठाया और तब उसे रेलवे आवास आवंटन हुआ. पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ ने कर्मचारी हित में पत्र सं० – आवास/छपरा जं०/01/2017 , दि०- 23-09-2017 के द्वारा छपरा जं० अवस्थित नव निर्मित रेलवे आवास के आवंटन के संबंध में स्टेशन प्रबंधक से सूचना माँगा और जानना चाहा कि आवंटन की प्राथमिकता क्या है. किन्तु स्टेशन प्रबंधक ने आजतक को कोई जवाब नहीं दिया है. इससे प्रतीक होता है कि रेलवे आवास के आबंटन में कोई न कोई गड़बड़ी है जिसके कारण संघ को अभी तक उनके द्वारा जवाब नहीं दिया गया है.

उन्होंने  बताया कि संघ अब इस मामले को मंडल रेल प्रबंधक(परि०) के सामने उठाएगा और जाँच की माँग करेगा. यदि वहाँ से भी निष्पक्ष जाँच नहीं हुई तो इसे महाप्रबंधक , रेलवे बोर्ड , रेल मंत्री/भारत सरकार और विजिलेंस विभाग के संज्ञान में लाया जाएगा और जाँच की माँग की जाएगी. संघ के पत्र का जवाब नहीं देना संदेह पैदा कर रहा है.

क्या कहा स्टेशन प्रबन्धक ने:

इस पूरे मामले पर स्टेशन प्रबन्धक जीके लाल ने कहा कि उन्होंने आवास आवंटन में कोई गड़बड़ी नही की है. उनके उपर लगाए गये आरोप गलत हैं.

Exit mobile version