Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दिखी छठ की अलौकिक छटा, आम से लेकर ख़ास लोगों ने भगवान भास्कर को समर्पित किया अर्घ्य

Chhapra: महापर्व छठ की अलौकिक छटा छपरा शहर समेत सभी पूजा घाटों पर देखने को मिली. छठ के पावन पर्व में शामिल होने अपने घर पहुँचे लोगों ने धूमधाम से छठ पूजा मनाया.

इसे भी पढ़ें: छठ: उदीयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य के साथ महापर्व संपन्न

घाटों को सजाया संवारा गया था. सिर पर दउरा लेकर लोग छठ घाटों पर पहुँचे. महापर्व की महिमा को देखते हुए आम से लेकर ख़ास लोगों ने छठ पूजा किया.

महाराजगंज के सांसद ने किया छठ
महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने छठ किया. वे लगातार कई वर्षों से महापर्व छठ करते आ रहे हैं. इस बार भी उन्होंने जलालपुर मेन छठ के अवसर पर अर्घ्य दिया. सांसद श्री सिग्रीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि

“अपने पैतृक गाँव में अस्ताचलगामी भगवान भाष्कर को अर्घ्य दिया. छठी मईया से प्रार्थना है कि सभी देशवासियों को आशीर्वाद प्रदान करें। जय छठी मईया की.”

 


मेयर ने किया छठ
छपरा नगर निगम की मेयर प्रिया देवी ने भी महापर्व छठ किया. उन्होंने इस अवसर पर छपरा के लोगों को शुभकामनाएँ दी. साथ ही सभी के लिए आशीर्वाद माँगा.

इसके साथ ही कई और ख़ास लोगों ने छठ पर्व किया जिनमे छपरा बार एसोसिएशन के महामंत्री रविरंजन सिंह आदि प्रमुख रूप से शामिल है.

छठ एक ऐसा पर्व है जिसमे सभी मिल जुल के मनाते है. इस कारण से ही ये महापर्व है. छठ पूजा की महिमा अब सात समंदर पर तक पहुंच रही है. जो जहां है वहीं इस पर्व को अपनी शक्ति के अनुसार करता है.

A valid URL was not provided.

Exit mobile version