Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

स्पीड ट्रायल के दौरान मात्र 70 मिनट में छपरा से बलिया पहुंची ट्रेन

Chhapra: पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा- बलिया रेलखंड पर मंगलवार को विद्युत इंजन का स्पीड ट्रायल किया गया. इस दौरान छपरा से बलिया के बीच हाई स्पीड में विद्युत इंजन को दौड़ाया गया. स्पीड ट्रायल के दौरान छपरा से यह विद्युत इंजन मात्र 70 मिनट में बलिया पहुँच गया. जहाँ यह विद्युत इजन दोपहर के 3:30 में खुलकर 4:40 में बलिया पहुंच गया. आमतौर पर डीजल इंजन वाली ट्रेन को छपरा से बलिया जाने में देर से डेढ़ से पौने 2 घंटे लगते हैं.

गौरतलब है कि छपरा बलिया रेल खंड पर विद्युतीकरण का कार्य पूरा होने के बाद मंगलवार को सुरक्षा मानकों को परखने के लिए संरक्षा आयुक्त अरविंद कुमार जैन ने निरीक्षण यान से स्पीड ट्रायल किया. इस दौरान रेल प्रबंधक (इंफ्रास्ट्रक्चर) बीके श्रीवास्तव , मुख्य विद्युत इंजीनियर, मुख्य परियोजना प्रबंधक (रेल विद्युतीकरण रेल विकास निगम लिमिटेड) एसके श्रीवास्तव के साथ कई रेल अधिकारी मौजूद थे.

निरीक्षण यान से रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा छपरा बलिया स्टेशन के मध्य पड़ने वाले माइनर एवम मेजर ब्रिज, कर्वेचर, पुल एवं पुलिया, ट्रांसमिशन लाइन, ओवरहेड लाइन, इलेक्ट्रिक सप्लाई ट्रांसफॉर्मर, विद्युत पोल फाउंडेशन एंड हाइट पावर सबस्टेशन, अंडरपास, रेलवे लाइन फिटिंग आदि का निरीक्षण किया.

Exit mobile version