Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

‘तिरंगा यात्रा’ पर सुशील मोदी ने सारण के वीर शहीदों के स्मारक पर किया माल्यार्पण

छपरा: आज़ादी के 70वीं वर्षगाँठ पर भाजपा के द्वारा देश भर में निकाले जा रहे तिरंगा यात्रा के क्रम में शनिवार को पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सारण पहुंचे. यात्रा के दौरान उन्होंने आज़ादी की लड़ाई में शामिल स्वतंत्रता सेनानियों और महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी. इस दौरान बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने जगह जगह उनका स्वागत किया.

इस अवसर पर उन्होंने छपरा शहर में स्थापित गांधी चौक पर स्थित गांधी जी की प्रतिमा, नगरपालिका चौक पर स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा, मौलाना मजहरूल हक़ की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

इसे भी पढ़ें: डीएम ने  कहा  ऊँचे  स्थानों पर रुके, सभी अफवाहों को दरकिनार करते हुए सजग रहें

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के निर्देश पर पूरे देश में तिरंगा यात्रा निकाला जा रहा है. इसका उद्देश्य आज़ादी के लिए शहीद हुए क्रांतिकारियों के बलिदान से लोगों को अवगत कराना है. इस दौरान स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों से मुलाकात की जायेगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से देश के स्वतंत्रता संग्राम में शामिल क्रांतिकारियों के परिजनों को मिलने वाले पेंशन में 20 प्रतिशत की वृद्धि की बात कही और उसे लागू भी कर दिया. उन्होंने बिहार सरकार से अपील किया कि राज्य सरकार भी 20 प्रतिशत का वृद्धि करे.

Exit mobile version