Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा: मठाधीश से मारपीट कर सैकड़ों साल पुरानी अष्टधातु की मूर्तियों की चोरी, लोगों में आक्रोश

Chhapra/Rivilganj: सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के सेमरिया घाट स्थित ब्रह्मचारी बाबा के मंदिर में बीती रात धावा बोलकर अज्ञात लूटेरों ने मंदिर में स्थापित लगभग 100 से 120 साल पुरानी अष्टधातु की 5 मूर्तियों को लूट लिया. आग्नेयास्त्र से लैस 8 से 10 अज्ञात लूटेरों ने इस घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए

इस दौरान मठ के महंत के साथ बुरी तरह से मारपीट की गई जिससे उनकी हालत गंभीर है. लूटेरे अपने साथ श्रीराम, माता जानकी, श्रीकृष्ण, हनुमान और नारद भगवान की अष्टधातु की मूर्ति ले गए.

मंदिर से  मूर्ति चोरी की कई घटनाएं विगत सालों में सामने आई है पर यह घटना अपने आप में अलग प्रतीत हो रहा है, जिसमे ना सिर्फ मूर्तियों को चुराया गया बल्कि मठ के महंत और पुजारी के साथ बर्बरता से मारपीट भी की गई है.

मठाधीश परशुराम दास के अनुसार लूटेरों की संख्या 8 से 10 थी और उनमें से कुछ आग्नेयास्त्र, चाकू, लाठी आदि लिए हुए थे.

इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है. लोगों का कहना है कि जिले में लगातार मंदिरों को निशाना बनाया जा रहा है और मूर्तियां गायब की जा रहीं है. लेकिन किसी भी मामले में पुलिस की सक्रियता नही दिखती है.

वही इस मामले के सामने आने के बाद पुलिस महकमा लूटेरों के धड़ पकड़ में जुटा है. फिलहाल पुलिस की ओर से कोई बयान जारी नही किया गया है.

Exit mobile version