Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

घर बैठे पढ़ेंगे छपरा सेंट्रल स्कूल के बच्चे, ऑनलाइन पढ़ाई शुरू

Chhapra: छपरा सेंट्रल स्कूल जो अपने नविनाचार के लिए जाना जाता है. वैश्विक संकट की इस घड़ी में लॉक डाउन की वजह से सभी स्कूल बंद है. लेकिन पढ़ाई को सुचारू रूप से जारी रखने के लिए ऑनलाइन पढ़ाई शुरू की है. विद्यालय ने एक अनूठे ढंग की ऑनलाइन शिक्षा का मॉडल जारी किया है. इस मॉडल को प्राचार्य ने खुद विकसित किया है.

प्राचार्य संतोष कुमार ने बताया कि घर बैठे बच्चे पढ़ाई कर सकते हैं. शिक्षक ऑनलाइन के माध्यम से क्लास ले रहे हैं. जिससे विद्यालय के बच्चे काफी लाभान्वित हो रहे. विद्यालय के शिक्षक खुद अपने अपने घरों से बच्चों को पढ़ा रहे हैं. जो की काफी लोक प्रिय होता जा रहा है. इसके द्वारा पढ़ाई के बाद बच्चों को जहां दिक्कत है. उसका समाधान भी कराया जा रहा है. इसमें एक दैनिक दिनचर्या के हिसाब से बच्चों को पढ़ाया जा रहा है.

प्राचार्य ने आगे बताया कि इसके माध्यम से विद्यालय के शारीरिक शिक्षक भी बच्चों को स्वस्थ रहने की ट्रेनिग भी देंगे ताकि लॉक डाउन की वजह से बच्चों के शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य पर कोई प्रतिकूल प्रभाव न पड़े तथा वो घर पे रह कर ही बेहतर शिक्षा ग्रहण कर सकें. अपने शिक्षको को धन्यवाद देता हूँ कि उनकी गुण वत्ता पूर्ण शिक्षा का लाभ विद्यालय के बच्चों को इस समय भी अनवरत रूप से मिल रहा है.

Exit mobile version