Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

अगले 3 माह में बन जायेगा छपरा बाईपास, शहर में जाम से मिलेगा छुटकारा

3 माह में छपरा बाईपास का कार्य पूरा हो जाएगा. बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि छपरा बाईपास अगले 3 महीने में बनकर पूरी तरह तैयार हो जाएगा. जिससे छपरा शहर में जाम की समस्या पूरी तरह खत्म हो जाएगी.

ट्विटर पर जानकरी देते हुए उन्होंने बताया कि बिहार में सड़कों के विकास के लिए घोषित प्रधानमंत्री पैकेज की 75 योजनाएं में 10 योजनाएं पूर्ण हो गई है. 41 योजनाओं का कार्यान्वयन चल रहा है और 20 योजनाएं स्वीकृति व निविदा की प्रक्रिया में है. वहीं चार परियोजना का डीपीआर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा तैयार किया जा रहा है.

श्री यादव बुधवार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा राज्य के नेशनल हाईवे परियोजनाओं के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.

समीक्षा बैठक में श्री यादव ने महात्मा गांधी सेतु के समांतर 2926 रुपए की करोड़ की लागत से बनाए जाने वाले चार लेन नए पुल एवं एनएच 106 के मार्ग पर कोशी नदी के ऊपर फुलौत में 1478 करोड़ की लागत से प्रस्तावित पुल के निर्माण हेतु आवश्यक भू अर्जन कार्य शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया. ताकि मंत्रालय द्वारा निविदा आमंत्रित पर कार्य प्रारंभ कराया जा सके.

इस प्रकार भागलपुर में प्रस्तावित विक्रमशिला पुल के समांतर नए चार लेन पुल के निर्माण हेतु भू अर्जन कार्य को तेजी से पूर्ण कराने का निर्देश दिया गया.

श्री यादव ने कहा कि छपरा बाईपास तीन माह में पूर्ण होगा. सोन नदी पर कोईलवर पुल 2020 के मार्च तक चालू होगा. महात्मा गांधी सेतु का एक लेन दिसंबर 19 तक चालू होगा.

Exit mobile version