Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

दोस्त से मिलने की चाहत लिए छपरा पहुंचे इटली के साइकलिस्ट

छपरा: दोस्त से मिलने की चाहत जगी और उससे मिलने सात समंदर पार इटली से छपरा पहुंच गए चार इटालियन मित्र. जी हां यह किसी फिल्म की पटकथा नही बल्कि हकीकत है.

छपरा के आदित्य अग्रवाल और इटली के नागरिक व साइकिल से दुनिया की सैर पर निकले विलिमा रेसनेली, मोरिजो रेडिसी, अल्बरोटो टोनी और अन्ना मजाकानी की दोस्ती सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक की वर्च्युअल दुनिया से निकल कर रियल में तब दिखी जब उनके बुलावे पर उनके  इटालियन दोस्त उनके घर पहुंचे.

आदित्य अग्रवाल ने छपरा टुडे डॉट कॉम को बताया कि उन्होंने अपने मित्रों का स्वागत भारत के प्राचीन परंपरा अतिथि देवो भवः के भाव के साथ किया.

 

छपरा टुडे डॉट कॉम के एसोसिएट एडिटर संतोष कुमार बंटी ने इन विदेशी मेहमानों से बातचीत की. हालांकि बातचीत के दौरान भाषायी विविधता के कारण थोड़ी दिक्कत जरूर हुई. इटली के नागरिकों को अंग्रेजी बोलने में परेशानी हुए.

विदेशी मेहमानों ने नमस्ते कह कर अपनी बातों की शुरुआत की

साइकिल से विश्व भ्रमण पर निकले ये सभी अब तक लगभग 5 हज़ार किलोमीटर यात्रा विभिन्न देशों में कर चुके है. नेपाल के काठमांडू से होते हुए ये लोग भारत के गुजरात, राजस्थान से अब बिहार पहुंचे है. अपने दोस्त से मिलने के लिए इनलोगों ने छपरा का रुख किया. इन लोगों ने अपने यात्रा का उद्देश्य सामाजिक जागरूकता बताया.  

Exit mobile version