Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

चौक-चौराहों पर रहेगी सीसीटीवी कैमरे की नजर

छपरा: शहर के व्यस्ततम बाज़ारों, चौक चौराहों पर अब कैमरे से नजर रखी जायेगी. आने जाने वाले सभी लोगों पर इस कैमरे के जरिये एक स्थान से बैठकर नजर रखी जायेगी.

शहर के सभी प्रमुख चौक चौराहों पर कैमरों को इनस्टॉल करने का काम जारी है. फिलहाल नगरपालिका चौक, थाना चौक, साहेबगज चौक, सिविल कोर्ट के सामने जैसे महत्वपूर्ण एवं भीड़भाड़ वाले जगहों पर इसे लगाया जा रहा है.

सभी कैमरे कंट्रोल रूम से जुड़े रहेंगे जिससे एक स्थान से बैठे बैठे पूरे शहर के चौक-चौराहों की गतिविधियों की मॉनिटरिंग की जा सकेगी. अपराध व ट्रैफिक कंट्रोल के लिए यह योजना कारगर साबित होगी. हाई रेजोल्यूशन वाले इन कैमरों की मदद से अपराधियों पर भी नजर रखी जा सकेगी. अपराध कर भाग रहे अपराधियों की तस्वीर अब कैमरे में कैद की जा सकेगी. सर्वर कक्ष में लगे एलसीडी से पूरे शहर पर नजर रखी जायेगी. यहां से 24 घंटे लाइव फुटेज देखी जाएगी.

चौबीसों घंटे रखी जाएगी नजर
इन कैमरों से प्राप्त फुटेज की निगरानी के लिए चौबीस घंटे पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की जाएगी. सर्वर कक्ष में पुलिसकर्मी की ड‍्यूटी रहेंगी. संदेह की स्थिति में ये फौरन संबंधित थाना को अपराध स्थल के प्वाइंट की जानकारी देगें. सूचना मिलते ही पुलिस बल को संबंधित प्वाइंट पर भेजा जायेगा.

इसे भी पढ़े: शहर के प्रमुख स्थानों पर लगेगा सीसीटीवी कैमरा

Exit mobile version