Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सेंट्रल पब्लिक स्कूल में करियर काउंसलिंग में बच्चों को दिया गया मार्गदर्शन

Chhapra: शहर के चांदमारी रोड स्थित सेंट्रल पब्लिक स्कूल में शनिवार को छात्रों के लिए करियर काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया. रोटरी क्लब ऑफ छपरा और सेंट्रल पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित इस करियर काउंसलिंग में 9वीं से 12वीं तक के छात्रों को करियर के प्रति मार्गदर्शन दिया गया.

इस दौरान रोटरी क्लब के सदस्य डॉक्टर सुनील पोद्दार ने मुख्य कॉउंसेलर की भूमिका निभाते हुए छात्रों को उच्च शिक्षा से जुड़ी व उनके करियर से जुड़ी कई महत्वपूर्ण बातें बताई. इस दौरान छात्रों को भविष्य को संवारने व आगे की उच्च शिक्षा को लेकर कई अहम बातें बताई गई. साथ ही साथ उन्हें भविष्य के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया गया.

कार्यक्रम के दौरान सीपीएस के निदेशक डॉ हरेंद्र सिंह ने कहा कि आज के दौर में बच्चों के लिए काउंसलिंग बेहद आवश्यक है क्योंकि काउंसलिंग बच्चों के भविष्य निर्धारण में बेहद अहम भूमिका अदा करता है. उन्होंने बताया कि कॉउंसलर बच्चों को जीवन मे आगे बढ़ने में उनका मार्ग प्रशस्त करते हैं साथ ही साथ मार्गदर्शन भी देते हैं. बच्चे जिस फील्ड में जाना चाहते हैं उनके बारे में जानकारियां दी जाती हैं ताकि आगे की राह आसान हो. उन्होंने बच्चों को कहा कि उन्हें अपने माँ बाप की बातों को समझना चाहिए.

 

इस कार्यक्रम में रोटरी क्लब ऑफ छपरा की अध्यक्ष आशा शरण, डॉ मृदुल शरण, डॉ शहजाद आलम, डॉ राकेश प्रसाद, रोटेरियन अमरेंद्र सिंह सहित अन्य सदस्यों ने भी बच्चों को करियर के प्रति मार्गदर्शित किया.
बाद में रोटेरियन व सीपीएस निदेशक डॉ हरेंद्र सिंह ने रोटरी क्लब ऑफ छपरा के सोवेनियर ‘सरंयक’ का लोकार्पण किया.

कार्यक्रम में डॉ शहजाद आलम, सुरेश प्रसाद सिंह, प्राचार्य मुरारी सिंह, प्रबंधक विकास कुमार, पीआरओ अनीता श्रीवास्तव, अश्वनी कुमार परमार समेत कई शिक्षक उपस्थित थे. कार्यक्रम संचालन डॉ कन्हैया जी वर्मा ने किया.

Exit mobile version