Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

छपरा में आयोजित होगा कैरियर काउंसलिंग कैम्प, जानिए कब और कहा

Chhapra: भारत स्काउट एंड गाइड द्वारा प्रेस वार्ता कर कहा गया कि इस जिला के अधिकांश युवा सेना में जाने का लक्ष्य रखकर प्रतिदिन उसके लिए विशेष तैयारी करते हैं. इन सबको देखते हुए इंडिया रेड क्रॉस सोसाइटी छपरा ने एक छोटा सा प्रयास किया कि इन युवाओं के लिए एक कार्यक्रम किया जाए. जिसे उन्हें सेना में जाने के लिए पूर्ण विस्तृत जानकारी मिल सके.

रेड क्रॉस को एक स्वर्णिम मौका मिला एयर कमोडोर डॉ नितिन साठे जिन्होंने सेना में एयरफोर्स में 31 बर्षो में उच्च पदों पर अपनी सेवा दी है. एयरफोर्स में विभिन्न स्तरों पर प्रशिक्षण एवं नियुक्ति के लिए इंटरव्यू करते आए हैं नेशनल डायरेक्टर ट्रेनिंग पुणे, सीनियर इंस्ट्रक्टर डिफेंस सर्विस स्टाफ कॉलेज उट्टी एवं विभिन्न प्रकार के ट्रेनिंग योगदान कर चुके हैं. उनके अनुभव के आधार पर छपरा जिला के युवाओं को दिशा निर्देश देने के लिए इंडिया रेड क्रॉस सोसाइटी छपरा का प्रयास हैं कि छपरा के अधिकांश युवाओ सेना में अपना लक्ष्य प्राप्त कर देश का नाम रोशन कर सकें.

इन यूवाओं में लगन उत्साह योग्यता है किंतु सेना में प्रवेश के लिए उचित तरीका है उसकी जानकारी का अभाव है. एयर कमोडोर साठे अब तक अपने अनुभव पर आधारित 3 किताबे भी लिखी है जो युवाओ के लिए प्रेरणादाई है. छपरा जिला के युवाओं के लिए बहुत स्वर्णिम अवसर है जिससे उनकी जीवन में एक नया मोड़ आ सकेगा और लक्ष्य के प्राप्ति हो सकेगी.

Exit mobile version