Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सिविल कोर्ट में बम धमाका, महिला समेत 3 घायल

छपरा: सिविल कोर्ट में सोमवार की सुबह धमाका हुआ. अचानक हुए धमाके में पूरा व्यवहार न्यायालय दहल उठा. बम धमाके में एक बच्चा समेत 3 लोग घायल हो गए है. जिन्हें ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना पाकर एसपी पंकज कुमार राज ने घटना स्थल पहुँच कर जायजा लेते हुए जांच के आदेश दिए. 

घटना स्थल पर पहुंचे एसपी

घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोंमवार सुबह लगभग 8:15 बजे बुरका पहने एक युवती व्यवहार न्यायालय परिसर में बने चबूतरे पर बैठी. पास में बैठी एक महिला ने युवती के हावभाव को देखा तो उसे शक हुआ लेकिन वह अपने बच्चे को दूध पिलाने लगी. इसी बीच अचानक पास में बैठी युवती ने अपना गर्दन खुजलाया और पर्स में हाथ डालने लगी. जैसे ही युवती ने पर्स में हाथ डाला जोरदार धमाका हुआ और अफरा तफरी मच गयी. 

पुलिस के अनुसार गंभीर रूप से घायल खुशबू कुमारी अवतार नगर थाने के झौंआ बसंत गांव निवासी बालेश्वर सिंह की पुत्री है. सदर अस्पताल में इलाज के बाद उसे पटना रेफर कर दिया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार खुशबू कुमारी ही बम लेकर कोर्ट परिसर में बैठी थी. जिससे उसको सस्बे ज्यादा चोट आई है. इस घटना में खुशबू के दोनों पैर के उपरी हिस्से बृहद रूप से जख्मी हो गए है. वही अन्य घायलों को गर्दन तथा सर एवं पैर में जख्म लगे है.

आरक्षी अधीक्षक पंकज कुमार राज के नेतृत्व में घटना की पूर्ण जानकारी लो गयी. घटना स्थल की घेराबंदी करते हुए पुलिस बालों को तैनात किया गया है. बम धमाके वाली जगह का स्वान दस्ते ने जांच की.

इस घटना को पुराने विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है. इसके पहले वर्ष 2014 में भी कोर्ट कैंपस में बम विस्फोट की घटना को अंजाम दिया गया था.

सिविल कोर्ट परिसर में हुए बम धमाके के तार तिहरे हत्याकांड से जुड़े है. सूत्रों की माने तो सोमवार को तिहरे हत्याकांड से जुड़े शशिभूषण सिंह की कोर्ट में पेशी होनी थी. जिसके लिए पूरी योजना के तहत तैयार होकर खुशबू आई थी. इलाज के दौरान खुशबू के सीने से एक चाकू भी मिला है. साथ ही घटना में एक और व्यक्ति के शामिल होने की बात कही जा रही है. जो बम धमाके के बाद से गायब है. हालाकि पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

युवती को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर  कर  दिया  गया  है. साथ ही पुलिस मामले के जांच में जुटी है. 

Exit mobile version