Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बाइक चालक की हेलमेट जाँच, ऑटो का कोई नंबर भी नही पूछता

छपरा: शहर में इन दिनों सभी चौक चौराहों पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन यह वाहन चेकिंग सिर्फ दो पहिया वाहनों के लिए है. बाकि के वाहनों की चेकिंग तो दूर उन्हें कोई हाथ तक नही दे रहा हैं. पुलिस की आँखों के सामने से बिना नंबर ऑटो सरपट दौड़ लगा रहे हैं.

इतना ही नहीं ऑटो चलाने वाले दर्जनों चालक नाबालिग है. जिनके पास तो वाहन चलाने का लाइसेंस तो भगवान भरोसें है. साथ ही इन ऑटो का रूट निर्धारित नही है. उधर वाहनों की चेकिंग और चिलचिलाती धुप के कारण ज्यादातर लोग ऑटो का प्रयोग करते दिख रहे है. जिससे सड़कों पर ऑटो संख्या भी बढ़ गयी है. शहर के सभी चौक चौराहों पर वाहन की चेकिंग में पुलिस प्रशासन की बल्ले-बल्ले हैं.

चौक पर यातायात ड्यूटी में तैनात पुलिस यातायात सुदृढ़ करने की बजाय दोपहिया वाहनों पर नज़र बनाये रह रहे हैं. जैसे ही कोई युवा दिखा डंडा दिखाया और डर के मारे चालक ने बाइक साइड की. इसके साथ ही मोल भाव हुआ तो ठीक वर्ना चालान काट दिया गया. गाँधी चौक, नगरपालिका चौक, थाना चौक पर नो पार्किंग का बोर्ड भले ही लगा हो लेकिन साठ गांठ से गाड़ियाँ वही खड़ी होती है. जिनके कारण सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न हो जा रही है.

Exit mobile version