Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

नशा मुक्ति में पथ प्रदर्शक बनेगा बिहार: हरिवंश

छपरा: आगामी 21 जनवरी को बनाई जाने वाली मानव श्रृंखला को लेकर जनता दल यूनाइटेड के द्वारा एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

स्थानीय चंद्रावती ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते हुए राज्य सभा सांसद हरिबंश ने कहा कि बिहार नशा मुक्ति को लेकर पूरे देश के लिए पथ प्रदर्शक बनने जा रहा है. 21 जनवरी को इस विश्व में इतिहास बनेगा जिसके भागीदार इस सूबे की एक करोड़ जनता बनेगी. बिहार के विकास और नशा मुक्ति के लिए आम जनता जागरूक है.

उन्होंने नशा मुक्ति को चलाये गये विभिन्न देश चीन, अमेरिका और अन्य देशों के द्वारा चलाये गये अभियान को बताया और कहा कि चीन जैसे विकसित देश में 3 साल के लंबे अंतराल में नशा मुक्ति को लेकर योजनाबद्ध तरीके से अभियान चला. आज कई देशों में नशा देश के विकास में रोड़ा बनी हुई है. उन्होंने कहा कि बिहार एक ऐसा राज्य है जहाँ शराब बंदी को लेकर ऐसी पहल की गयी है जिसे इतिहास के सुनहरे अक्षरों में लिखा जायेगा.

उन्होंने कहा कि किसी भी कार्य की पूर्ति के लिए संकल्प लेना होता है और बिहार ने ऐसा किया है. बिहार के विकास पर संक्षिप्त चर्चा करते हुए कहा कि पूरे सूबे में सड़को का जाल बिछा है. स्कूलों में बच्चों और विशेष रूप से छात्राओं की उपस्थिति बढी है. उन्होंने 7 निश्चय को बताते हुए कहा कि जिस सूबे की आधी आबादी घरो से बाहर निकालकर कन्धा से कन्धा मिलकर चल रही है. वहा का विकास तय है.

उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को मानव श्रृंखला में शामिल होकर नशा मुक्ति के पक्ष में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया.

इस मौके पर प्रदेश महासचिव मंजीत सिंह, शैलेंद्र प्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष अल्ताफ आलम राजू, एकमा विद्यायक मनोरंजन सिंह धूमल, गौतम सिंह, दिनेश सिंह, फिरोज आलम सहित सैकड़ों जदयू कार्यकर्ता मौजूद थे.

Exit mobile version