Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

मतगणना की तैयारी पूरी, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने की संयुक्त ब्रीफ्रिंग

Chhapra: बिहार विधान सभा आम निर्वाचन-2020 के मतगणना के लिए जय प्रकाश प्रौद्योगिकी संस्थान में बनाये गये मतगणना केन्द्र पर होगी.

मतगणना केंद्र पर प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियो के संयुक्त ब्रीफ्रिंग में जिलाधिकारी ने कहा कि कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण है और आप सभी को पता होना चाहिए कि कार्य क्या है और इसे कैसे करना है.

जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक विधान सभा के लिए दो-दो काउन्टीन हॉल बनाये गये हैं जिसमें सात-सात टेबुल पर मतगणना का कार्य संपन्न होगा. एकमा, बनियापुर, छपरा, गड़खा और परसा विधान सभा का मतगणना ग्राउण्ड फ्लोर पर तथा माँझी, तरैया, अमनौर, मढ़ौरा तथा सोनपुर विधान सभा का मतगणना प्रथम तल पर करायी जाएगी.

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी संबंधित व्यक्तियों को पास जारी किया गया है. बिना पास के किसी भी व्यक्ति को मतगणना परिसर में प्रवेष बर्जित किया गया है. जिलाधिकारी ने कहा कि जिनकी जहाँ ड्यूटी है पूरी मुस्तैदी से कार्य करेंगे.

जिलाधिकारी ने कहा कि चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी के अभिकर्ता के लिए मतगणना टेबुल के समीप स्थान निधारित कर दिया गया है जहाँ से वे आसानी से मतगणना का अवलोकन कर सकेंगे

जिलाधिकारी ने कहा कि मतगणना कक्ष के अंदर मोबाईल ले जाने पर पावंदी रहेगी. काउन्टींग एजेंट भी मोबाइल लेकर अंदर नही जाएेंगे. प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मी काउन्टींग हॉल के अंदर प्रवेष नहीं करेंगे परन्तु काउन्टीन हॉल से लेकर स्ट्रांग रुम तक बनाये गये बैरिकेटिंग में जगह-जगह मुस्तैद रहेंगे और बिना अनुमति अपना स्थान नही छोड़ेंगे.

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जगह-जगह ड्राप गेट बनाये गये है. विश्वविद्यालय गेट के पास बनाये गये ड्रप गेट के आगे प्रशासनिक पदाधिकारीयों को छोड़कर अभ्यर्थी के वाहन या कोई अन्य वाहन नहीं जा सकेंगे. सभी वाहन तीमुहानी पर रुक जाएगे और जय प्रकाश विश्वविद्यालय की तरफ पार्किग में लगेंगे.

Exit mobile version