Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

द्वितीय प्रशिक्षण में मतदान कर सकेंगे प्रतिनियुक्त चुनावकर्मी

छपरा : सारण जिले में तीसरे चरण में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. 28 अक्टूबर को होने वाले मतदान को लेकर मतदान कर्मियों का द्वितीय प्रशिक्षण भी शुरू होने वाला है जिसके लिए सभी कर्मियों को नियुक्ति पत्र उपलब्ध करा दिए गये है.

निर्धारित तिथि के अनुसार मतदान कर्मी अपना प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे. प्रत्येक चुनाव के तरह विधान सभा चुनाव 2015 में भी प्रतिनियुक्त चुनाव कर्मी अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. प्रथम प्रशिक्षण के दौरान दिए गये आवेदन के आधार पर द्वितीय प्रशिक्षण में वह पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे.

कर्मियों को मतदान के लिए जिला निर्वाची पदाधिकारी द्वारा सूचना दी जा रही है. द्वितीय प्रशिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम में आने के दौरान सभी कर्मी विश्वेश्वर सेमिनरी में अपने नियुक्ति पत्र के आधार पर अपना वोट डाल सकते है. विदित हो कि प्रत्येक चुनाव में करीब 25 से 30 हजार कर्मी मतदान कार्य में नियुक्त किये जाते है. जिसके कारण वह अपने अधिकार का प्रयोग करने से वंचित रह जाते हैं.

हांलाकि इसके लिए पूर्व में भी व्यवस्था की जाती रही है लेकिन अव्यवस्था के कारण कर्मी अपना मतदान नही कर पाते थे. इस बार प्रशाशन द्वारा विशेष पहल करते हुए पोस्टल बैलेट मतदान का कार्य पूर्व से ही प्रारंभ कर दिया गया था जिसके कारण इस बार आसानी से मतदान कर्मी अपने मताधिकार का प्रयोग कर पाएंगे.

Exit mobile version