Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बिहार दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का होगा आयोजन: जिलाधिकारी

Chhapra: बिहार दिवस के तैयारी की समीक्षा बैठक जिला पदाधिकारी हरिहर प्रसाद की अध्यक्षता में हुई. बैठक में जिला पदाधिकारी ने बिहार दिवस पर भव्य कार्यक्रम कराने का निर्देश दिया. 22 मार्च को बिहार दिवस के समारोह का मुख्य आयोजन राजेन्द्र स्टेडियम छपरा में किया जाएगा. बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को जिला पदाधिकारी ने बिहार दिवस से संबंधित सभी तैयारियों को 20 मार्च तक पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया.

उन्होंने कहा कि जिन विभागों के द्वारा इस अवसर पर स्टॉल लगाया जा रहा है. उसमें विभाग के योजनाओं को सूचनापरक बनाकर प्रदर्शित करने की व्यवस्था की जाए ताकि आमजन सरकार के कार्यक्रमों का अधिकाधिक लाभ उठा सकें. उदाहरण के तौर पर उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग अपने स्टालों में इम्यूनाइजेशन, वैक्सीनेशन (टीकाकरण) के लाभ एवं भ्रूण हत्या एवं लिंग परीक्षण के नुकसान के विषय में लोगों को जागरुक करें.

राजेन्द्र स्टेडियम में लगेगा स्टॉल
उन्होंने राजेन्द्र स्टेडियम में व्यवस्थित रुप से स्टॉल लगाने का निर्देश दिया. बिहार दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के चार, शिक्षा विभाग के दो, बाल विकास परियोजना के दो, बाल संरक्षण के दो, कल्याण के एक, अल्पसंख्यक कल्याण के एक, उधोग विभाग के तीन, कृषि एवं आत्मा के दो, महिला हेल्पलाईन के एक, नवार्ड के एक, आधार पंजीकरण के एक, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण के एक, आपदा प्रबंधन के एक, समाजिक सुरक्षा के एक, श्रम विभाग के एक, मत्स्य विभाग के एक, नेहरु युवाकेन्द्र के एक, खादी ग्रामोउधोग का एक स्टाल के अतिरिक्त बाल विवाह एव ंदहेज प्रथा उन्मूलन संबंधी तथा जीविका के द्वारा भी स्टाल लगाए जाएँगे. इन सभी स्टालों के माध्यम से सरकार की योजनाओं की महत्वपूर्ण जानकारी लोगों को दी जाएगी।.

इस अवसर पर राजेन्द्र स्टेडियम में एक फूड कोर्ट भी बनाया जाएगा जहॉ जीविका, जायका, सुधा एवं अन्य के द्वारा लजीज व्यंजन बनाये जायेंगे.

सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन
बिहार दिवस संध्या में उत्कृष्ट सांस्कृतिक कार्यक्रम कराया जाएगा, जिसमें नामचीन कलाकारों भाग लेगें.

सरकारी कार्यालयों को सजाया जायेगा
बिहार दिवस के अवसर पर सरकारी कार्यालयों को सजाने का भी निर्देश दिया गया है.

बैठक में अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, सदर एवं सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

Exit mobile version