Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

26 दिसंबर से 15 जनवरी तक बटेगी पोशाक राशि

छपरा: सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं को आगामी 25 दिसंबर से लेकर 15 जनवरी के बीच पोशाक राशि का वितरण किया जाना है. राशि वितरण को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी राज किशोर सिंह ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है. डीईओ द्वारा जारी निर्देश के अनुसार विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों के खाते में योजना की राशि भेजी जाएगी.

उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं के खातों के अलावे 10 वर्ष के नीचे के छात्र-छात्राओं के अभिभावकों के खाते में भी योजना की राशि भेजी जाएगी. उन्होंने 20 प्रखंड के सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से राशि की कमी होने पर 20 दिसंबर तक डिमांड भेजने को कहा है.जिससे कि सच में छात्रों को योजना का लाभ दिया जा सके.

उन्होंने कहा कि योजना की राशि वितरण को लेकर दो कंट्रोल रूम बनाए जा रहे हैं.जिनके द्वारा राशि वितरण के दौरान नियंत्रण किया जाएगा.उच्च विद्यालयों के लिए जिला शिक्षा कार्यालय स्थित आरएमएसए एवं प्रारंभिक विद्यालयों के लिए सर्व शिक्षा अभियान में नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जाएगी.

उन्होंने जिले के सभी निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी सहित मैसेंजर को 26 दिसंबर से लेकर 15 दिसंबर तक कार्यालय में ही रहने का निर्देश दिया है। जिससे की जरूरत के अनुसार उनसे विभागीय सहयोग लेकर कार्य पूरा किया जा सकें.

Exit mobile version