Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

लाभुकों ने SBI के प्रयासों को सराहा, बैंक परिसर में शिविर लगा लाभुकों को दिया गया स्वीकृति पत्र

गरीब तबके के लोगों को आर्थिक संबल में सहायक है पीएम स्वनिधि योजना
Chhapra: कोरोना काल में गरीब तबके के लोगों को आर्थिक सहायता देने में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना काफी सहायक साबित हो रहा है। रेहड़ी-पटरी वालों और ठेले पर सामान बेचने वालों को रोजगार के लिए लोन की व्यवस्था की गयी है। लोन देने में एसबीआई की अहम भूमिका है। एसबीआई अधिक से अधिक लोगों को कोरोना संकट के समय अपने कारोबार को नए सिरे से खड़ा कर आत्मनिर्भर भारत अभियान को गति दे रहा है। यह बातें बाजार शाखा की शाखा प्रबंधक सीमा सिन्हा ने बैंक परिसर में आयोजित प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना को ले आयोजित शिविर में लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र देने के दौरान कही।

उन्होंने लाभार्थियों से लोन का सही सदुपयोग करने व समय से चुकता करने का भी अनुरोध किया ताकि भविष्य में भी लाभुकों व स्टेट बैंक के बीच आपसी समन्वय बना रहे। योजना के तहत लोन लेने वाले शहर के राहत रोड निवासी चांद तारा ने कहा कि अभी वह सब्जी का दुकान लगाती है, लोन मिलने के बाद वह अपने व्यापार को आगे बढ़ाएगी। साथ ही घर परिवार की गाड़ी चलाने में आसानी होगी। दहियावां निवासी सत्यम ने बताया कि वह साइकिल मरम्मत का काम करते करते हैं। लोन लेने के बाद उनके व्यापार को अब गति मिलेगी। नई बाजार के रहने वाले आफताब आलम ने बताया कि वह घूम घूम कर किताब बेचते हैं पर पूंजी की कमी के कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही थी।

पीएम स्व निधि योजना से उनको काफी आर्थिक रूप से मदद मिलेगी। लाभुकों ने एसबीआई प्रबंधन के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि बिना किसी परेशानी के आसानी से लोन स्वीकृत गया। पहले मन में तरह-तरह की भ्रांति थी लेकिन बैंक आने के बाद लगा कि एसबीआई अपने सामाजिक दायित्वों के प्रति पूरी तरह से सजग है। इस मौके पर नगर निगम के कम्युनिटी ऑर्गेनाइजेशन नितेश प्रसाद, शिवबली प्रसाद व अन्य थे।

Exit mobile version