Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बेहतर प्रदर्शनी के लिए ब्यूटी एंड वेलनेस को किया गया सम्मानित

Chhapra: शहर के राजेंद्र स्टेडियम में आयोजित दो दिवसीय रोजगार मेला सह कौशल प्रदर्शनी का सोमवार को समापन हो गया.

रोजगार मेला सह कौशल प्रदर्शनी में देश की 110 कंपनियों ने शिरकत करते हुए प्रमंडल से लेकर सूबे के 5000 से अधिक युवाओं को रोजगार के लिए चयनित किया गया है.

चयनित युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार प्रशिक्षण के बाद रोजगार मुहैया कराया जाएगा. मेले में चयनित सभी युवाओं को कंपनियों द्वारा 15 दिन के अंदर बुलावा पत्र भेजा जाएगा.

रोजगार मेले में विशेष रूप से कौशल निर्माण के क्षेत्र में युवाओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रदर्शनी लगाई गई थी.

समापन समारोह के दौरान मेले में बेहतर कार्य करने के लिए केंद्रीय पेट्रोलियम एवं कौशल विकास एवं उद्यमिता विभाग के मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा कंस्ट्रक्शन एंड ऑटोमोटिव कंपनी को सम्मानित किया गया.

वही मेले में युवाओं को ज्यादा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए संयुक्त रूप से प्रेरणा और ILFS के सीईओ को सम्मानित किया गया.

इसके अलावा प्रदर्शनी मेले में सुसज्जित प्रदर्शनी के लिए ब्यूटी एंड वैलनेस स्टॉल के सीईओ को बेहतर कार्य के लिए सम्मानित किया गया.केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान द्वारा औरंगाबाद में PMKVY की शाखा का उद्घाटन भी किया गया.

साथ ही भारतीय माइक्रो क्रेडिट सोलर के तहत तुलिका झा और रंजन कुमार को सम्मानित किया गया. केंद्रीय मंत्री ने PMKVY के 20 छात्रों को जॉब लेटर भी प्रदान किया. जिससे युवाओं के चेहरे खिल गए.

इसके अलावा मंत्री ने पिपुल केयर के दीपशिखा को भी बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया.

बताते चलें कि विपुल केयर आर्थिक रुप से कमजोर महिलाओं के लिए कार्य करती है. उन्हें प्रशिक्षण देकर स्वावलंबी बनाने का कार्य इनके द्वारा किया जाता है.

Exit mobile version