Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना हो उसके लिए करें जागरूक: नगर आयुक्त

Chhapra: छपरा नगर निगम के नगर आयुक्त सुमित कुमार के द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक को पूर्ण बंद कराने के लिए व्यवसायिक संघ के अध्यक्ष, सचिव, कोषाध्यक्ष, होटल प्रबंधक, फुटपाथी विक्रेता संघ के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के साथ बैठक आयोजित किया गया।

स्वच्छ्ता पदधिकारी संजीव कुमार मिश्रा, सुमित कुमार के द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक को बंद कराने के लिए सभी नियमो को सभी बैठक में उपस्थित सदस्यो को बताया गया। बैठक में मैरेज हॉल को वेस्टेज कचरा का निस्तारण स्वयं करने के लिए कहा गया।

बैठक में सदस्यो को प्लास्टिक के उपयोग करने से होने वाले दुष्परिणाम के बारे में बताए। सभी मैरेज हॉल को आदेश दिया गया कि अपने हॉल में सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग ना हो उसके बारे में लोगो को जागरूक करें। नगर निगम के द्वारा समूह की महिलाओं के द्वारा माध्यम से प्रचार प्रसार करवाया गया है। आप सभी जब तक सहयोग नही करेंगे तब तक शहर से पूर्ण रूप से प्लास्टिक बंद नही हो पायेगा।

नगर आयुक्त सुमित ने कहा कि नगर पालिका अधिनियम के तहत प्लास्टिक यूज करने वालो को दंडित किया जाएगा। इसलिये वार्डो में इसका प्रचार प्रसार करवाएं। कोई भी सिंगल यूज प्लास्टिक का यूज नही करे।

बैठक में स्वछता पदाधिकारी संजीव कुमार मिश्रा, सुमित कुमार, नगर प्रबंधक वेद प्रकाश वर्णवाल, नगर मिशन प्रबंधक सुधीर कुमार हिमांशु, व्यवसायी संघ के अध्यक्ष राजेश कुमार, पवन कुमार अग्रवाल, सभी होटलों के प्रबंधक, फुटपाथी विक्रेता के अध्यक्ष, सचिव एवं कोषाध्यक्ष उपस्थित थे।

Exit mobile version