Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बैंक में रह रही पैसों की कमी के कारण शाखा प्रबंधक ने दिया इस्तीफा

Chhapra: बैंक में पैसों की कमी के कारण आए दिन ग्राहकों और बैंक कर्मियों से नोकझोंक की घटनाएं आम बात हो रही है. ग्रामीण क्षेत्रों की बैंक शाखाओं में यह आम बात है जहां बैंकों में पैसों की कमी को लेकर ग्राहक और बैंक कर्मियों के बीच नोकझोंक ना हुई हो लेकिन यह पहली बार हुआ है, जहां मुख्य शाखा से रोज रोज पैसा नहीं मिलने के कारण बैंक के प्रबंधक ने ही अपना इस्तीफा दे दिया.

घटना माझी प्रखंड की है. जहां के मोहम्मदपुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक मैं विगत 2 सप्ताह से लगातार पैसों की कमी की मार झेल रहे ग्राहकों ने कई बार शाखा में तालाबंदी कर दी और बैंक के कर्मियों के साथ नोकझोंक भी की.

घटना को देखते हुए बैंक के शाखा प्रबंधक ने अपनी अस्मिता पर हुए प्रहार को लेकर अपना इस्तीफा सौंप दिया. यह पहली बार हुआ है जब किसी बैंक के शाखा प्रबंधक ने शाखा में पैसों की हो रही किल्लत के कारण अपना इस्तीफा दिया है.

शाखा प्रबंधक का कहना है कि विगत 2 सप्ताह से अधिक समय से लगातार शाखा में पैसों की कमी है. जिसके कारण ग्राहकों को परेशानी हो रही है. शाखा द्वारा जो डिमांड भेजी जाती है. उससे कम राशि बैंक को उपलब्ध होती है. जिसके कारण रोज-रोज यहां आने वाले ग्राहकों को बिना पैसे लिए वापस होना पड़ता है.

पैसे को लेकर 2 सप्ताह से प्रतिदिन ग्राहकों और बैंक कर्मियों के बीच नोकझोंक हो रही है. कई बार तो ग्राहकों ने बैंक में तालाबंदी भी कर दी है. जिसके कारण अब यहां काम करना मुश्किल हो रहा है.

उनका कहना है कि जब अस्मिता ही नहीं रहेगी तो फिर कार्य करने का कोई फायदा नहीं है. जिसके कारण वह इस्तीफा दे रहे हैं.

उधर रीजनल मैनेजर ने कहा है कि स्टेट बैंक की शाखाओं से आ रहे डिमांड के अनुरूप आरबीआई से रुपया नहीं मिल रहा है. जिसके कारण शाखाओं को डिमांड के अनुरूप राशि देने में असमर्थता हो रही है.

उधर ग्रामीणों का कहना है कि लगन शुरू होने वाला है इसको लेकर खरीदारी हो रही है. इसमें पैसों की जरूरत है. लेकिन न हीं बैंक की शाखाओं में पैसा है और ना ही ATM में जिसके कारण लोग अपने ही पैसों के लिए घूमते फिर रहे हैं.

Exit mobile version