Site icon | छपरा टुडे डॉट कॉम | #ChhapraToday.com

बजरंग दल के तीन दिवसीय अभ्यास वर्ग का हुआ शुभारम्भ

छपरा: बजरंग दल छपरा नगर के द्वारा तीन दिवसीय कार्यकर्त्ता अभ्यास वर्ग का स्थानीय सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में शुभारम्भ हुआ.

कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन विश्व हिन्दू परिषद् के क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजेंद्र जी, जिलाध्यक्ष अश्विनी कुमार गुप्त, नगर अध्यक्ष राजू सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए संगठन मंत्री ने कहा कि भारत एकमात्र ऐसा देश है जहाँ अपने देश को माता कह के पुकारा जाता है. विश्व के किसी भी देश में ऐसी परंपरा नहीं है. उन्होंने कबीर के दोहे के माध्यम से कार्यकर्ताओं को बताया कि संसार में नाम करने के लिए समाज और देश के लिए कार्य करना जरुरी है.

देश सोने की चिड़िया होने के साथ साथ विश्व गुरु था. विदेशी आक्रमणकारियों ने इसे लूटा, महिलाएं के साथ बदसलूकी की. इतिहास के साथ खिलवाड़ किया गया. उसे तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया. अपनी संस्कृति हो बचने की अभी जरुरत है. इन सब से निपटने के लिए जरुरी है कि हिन्दू संगठित हो.

कार्यकर्ताओं को जिलाध्यक्ष डॉ. अश्विनी गुप्ता, राजू सिंह, राहुल मेहता ने भी संबोधित किया. अभ्यास वर्ग में जिला संयोजक धनञ्जय कुमार, नगर संयोजक मंजेश सिंह अमित राय, रणजीत गोस्वामी, दीपक गुप्ता आदि उपस्थित थे.

Exit mobile version